विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

राजस्थान चुनावः भाजपा में थम नहीं रहा घमासान, सांसद को टिकट देने के विरोध में 6 मंडल अध्यक्षों का इस्तीफा

राजस्थान चुनाव से पहले भाजपा में भीषण घमासान मचा है. पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशियों की पहली लिस्ट के बाद जगह-जगह से बगावत के स्वर उठ रहे हैं. इस बीच शनिवार को भाजपा के 6 मंडल अध्यक्षों ने पार्टी के प्रत्याशी चयन के फैसले का विरोध करते हुए इस्तीफा दे दिया.

Read Time: 3 min
राजस्थान चुनावः भाजपा में थम नहीं रहा घमासान, सांसद को टिकट देने के विरोध में 6 मंडल अध्यक्षों का इस्तीफा
सांचौर में भाजपा से इस्तीफा देने वाले मंडल अध्यक्ष.

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान में प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के बाद भाजपा में मचा घमासान थमता नजर नहीं आ रहा है. पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवारों का जगह-जगह विरोध हो रहा है. विरोध करने वाले पार्टी के पुराने नेता और कार्यकर्ता ही है. कई विधानसभाओं पर तो पार्टी के पुराने नेताओं ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. इस बीच शनिवार को भाजपा में बगावत की एक बड़ी खबर सांचौर से सामने आई. जहां भाजपा के 6 मंडल अध्यक्षों ने एक साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया. पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवारों की सूची में सांचौर से सांसद देव जी पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है, लेकिन सांसद का स्थानीय स्तर पर जमकर विरोध हो रहा है. 

दरअसल सांचौर में भाजपा ने सांसद देवजी पटेल को टिकट दिया है. लेकिन पार्टी के इस फैसले से स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं में जमकर नाराजगी है. शनिवार को पार्टी के इस फैसले के खिलाफ सांचौर विधानसभा क्षेत्र के 6 मंडल अध्यक्षों ने एक साथ दिया इस्तीफा दे दिया. 

भाजपा मंडल अध्यक्षों का इस्तीफा.

भाजपा मंडल अध्यक्षों का इस्तीफा.


जीवाराम और दानाराम के लिए टिकट की मांग

मंडल अध्यक्षों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को पत्र भेज दिया है. मालूम हो कि सांचौर विधानसभा क्षेत्र में कुल 8 मंडल अध्यक्ष हैं. जिसमे से 6 ने इस्तीफा दिया है. इस्तीफा देने वाले लोग पूर्व विधायक जीवाराम चौधरी और पूर्व बीजेपी प्रत्याशी दानाराम चौधरी को टिकट देने की मांग कर रहे हैं. 


सांचौर में सांसद के काफिल पर हुआ था हमला

सांचौर में भाजपा से इस्तीफा देने वाले मंडल अध्यक्षों में पुरेंद्र व्यास, सांवलाराम देवासी, डुगराराम जाट, देवेंद्र सिंह, जैसाराम भील, माधाराम पुरोहित शामिल है. मालूम हो कि इससे पहले सांचौर में सांसद देव जी पटेल का जमकर विरोध हुआ था. सांसद के काफिल पर लोगों ने हमला तक कर दिया था. जिसमें उनकी गाड़ी तक क्षतिग्रस्त हो गई थी. 

यह भी पढ़ें - भाजपा के घोषित प्रत्याशियों का विरोध जारी, साचौर सांसद देवजी पटेल के काफिले पर चला पत्थर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close