विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

भाजपा के घोषित प्रत्याशियों का विरोध जारी, साचौर सांसद देवजी पटेल के काफिले पर चला पत्थर

सांचौर से भाजपा प्रत्याशी व वर्तमान सांसद देवजी पटेल पर जानलेवा हमला हुआ. बीजेपी के ही समर्थकों ने दिखाए काले झंडे. 'सांचौर में प्रवेश वर्जित' और 'बीजेपी से बैर नही देवजी तेरी खैर नही' का बैनर लेकर रास्ते में सांसद का काफिला रोककर लोगों ने कड़ा विरोध जताते हुए वाहनों पर पथराव किया.

Read Time: 5 min

साचौर के सांसद देवजी पटेल पर जानलेवा हमला

साचौर:

Rajasthan assembly elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: साचौर से भाजपा प्रत्याशी व वर्तमान में जालौर-सिरोही से सांसद देवजी पटेल पर मंगलवार को जानलेवा हमला हुआ. यह हादसा तब हुआ जब साचौर सांसद अपने गृहनगर गए हुए थे, जहां मौजूद बीजेपी समर्थकों ने उन्हें काले झंडे दिखाए. इस दौरान 'सांचौर में प्रवेश वर्जित' और 'बीजेपी से बैर नही देवजी तेरी खैर नही' का बैनर हाथों में लेकर कार्यकर्ताओं ने कड़ा विरोध जताया. 

गौरतलब है पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी रहे दानाराम चौधरी का इस बार टिकट कट जाने से उनके समर्थक आक्रोशित है. यही वजह थी कि अक्रोशित भीड़ ने देवजी पटेल मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए पहले सांसद के काफिले को रोक लिया और फिर उनके काफिले में शामिल कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए..

क्या था पूरा मामला

बीजेपी द्वारा 41 उम्मीदवारों की सूची में साचौर भाजपा सासंद देवजी पटेल को साचौर विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी बनाया गया है, जिसका पूर्व बीजेपी विधायक दानाराम चौधीर के समर्थक विरोध कर रहे हैं. मंगलवार को जब सांसद अपने घर पथमेड़ा जा रहे थे, तभी आक्रोशित लोगों ने सांसद देवजी पटेल पर हमला बोल दिया. अक्रोशित समर्थक यहीं नहीं रूके, उन्होंने देवजी पटेल मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए गाड़ियों में जबरदस्त तोड़-फोड़ शुरू कर दी.

समर्थकों ने काफिले को रोककर काले झंडे दिखाए

समर्थकों ने काफिले को रोककर काले झंडे दिखाए और 'साचौर में प्रवेश वर्जित' लिखी तख्तियां लहराते हुए नारेबाजी की. सांसद पटेल फॉर्च्यूनर कार में सवार थे. मंगलवार को सांसद साचौर स्थित घर से पथमेड़ा के लिए निकले थे. जब सासंद पथमेड़ा गौशाला में वापस साचौर लौट रहे थे, तो आक्रोशित भीड़ ने पहले सांसद का काफिले को रोक लिया और काला झंडा दिखाकर  विरोध जताया. इस दौरान भीड़ में मौजूद कुछ लोगों ने देवजी पटेल सहित उनके काफिले में मौजूद गाड़ियों पर हमला कर दिया. इस हमले में सांसद की गाड़ी सहित दो अन्य वाहनों के कांच टूट गए. 

आक्रोशित भीड़ ने पहले सांसद का काफिले को रोक लिया

आक्रोशित भीड़ ने पहले सांसद का काफिले को रोक लिया

गाड़ी पर पीछे से हमला किया गयाः देवजी पटेल

सांसद देवजी पटेल ने कहा कि आज सुबह पथमेड़ा में गौ पूजन करते वापस साचौर लौट रहा था. एक स्विफ्ट ने पीछा करते हुए ओवरटेक किया और चौराहे पर खड़ी कर दी. वहां और भी काफी संख्या में लोग खड़े थे. मैंने गाड़ी साइड करके कारण पूछा था, लेकिन हमले का आशंका होने पर मैंने गाड़ी का शीश बंद कर लिया. गाड़ी निकालने पर पीछे से हमला कर दिया. सासंद ने बताया कि उन्होंने हमलावरों में से एक-दो लोगों को मैंने पहचाना है, जो कि बाहर के जिले के है.

कार्यकर्ता बोले, देवजी पटेल की जमानत भी जब्त होगी

माना जा रहा है कि पूर्व बीजेपी प्रत्याशी दानाराम चौधरी के कार्यकर्ताओ में साचौर विधानसभा सीट सांसद देवजी पटेल को उम्मीदवार बनाए जाने से आक्रोशित थे. यही कारण था कि पिछले चुनावों में बीजेपी प्रत्याशी रहे दानाराम के समर्थन में मंगलवार को कार्यकर्ताओं ने एकत्रित होकर उनका विरोध किया. कार्यकर्ताओं का कहना है कि देवजी पटेल की जमानत भी जब्त होगी. उन्होंने कहा कि वो गांवों में इनकी मीटिंग भी नहीं होने देंगे. दानाराम के समर्थकों का आरोप है कि सांसद को टिकट देना, ये पार्टी का निर्णय पूरी तरह गलत है. 

तीन बार से सांसद है देवजी पटेल

बीजेपी से देवजी पटेल तीन बार सांसद रह चुके है. देवजी पटेल वर्तमान में जालोर-सिरोही से सांसद है. देवजी 2009, 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में लगातार विजयी हुए है. जालौर सिरोही सीट पर पहली बार 2009 में कांग्रेस के बूटासिंह को हराकर देवजी पटेल सांसद बने थे. जिसके बाद लगातार तीन बार सांसद बन चुके हैं और अब पार्टी ने उन्हें विधानसभा चुनावों में उतारा है.

ये भी पढ़ें-  Rajasthan election 2023: जमा करना होगा लाइसेंसी हथियार, आचार संहिता लगते पुलिस ने भेजा नोटिस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close