विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: वसुंधरा राजे के खेमे में बड़ी फूट, आज कांग्रेस ज्वाइन करेंगे हज कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अमीन पठान

Amin Pathan will join Congress: राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को मतदान होना है, जिसका रिजल्ट 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: वसुंधरा राजे के खेमे में बड़ी फूट, आज कांग्रेस ज्वाइन करेंगे हज कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अमीन पठान
वसुंधरा राजे (फाइल फोटो).

Rajasthan News: राजस्थान का चुनावी रण जितने के लिए इस बार भारतीय जनता पार्टी ने कई नेताओं के टिकट काटकर केंद्रीय मंत्री और सांसदों को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसी कारण प्रदेश में बीजेपी कार्यकर्ता नाराज हैं, और टिकट बदलने की मांग को जयपुर-दिल्ली के चक्कर लगा रहे हैं. जगह-जगह बीजेपी नेता प्रदर्शन कर रहे हैं, तो कुछ ने बागी होकर निर्दलीय रूप में ताल ठोक दी है. ऐसा ही कुछ आज भी होने जा रहा है. खबर मिली है कि बीजेपी नेता और हज कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अमीन पठान आज कांग्रेस ज्वाइन करने वाले हैं.

कांम सीट से मांग रहे थे टिकट

अमीन पठान को राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का करीबी माना जाता है. वे राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष भी रहे हैं. उन्होंने दरगाह अजमेर शरीफ में महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में भूमिका भी निभाई है. लेकिन अब वे कांग्रेस ज्वाइन करने वाले हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कोटा से संबंध रखने वाले अमीन पठान कांम विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने की मांग कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट देने से साफ इनकार कर दिया. इसी कारण अब वे बागी होकर कांग्रेस ज्वाइन करने जा रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

यूनुस खान ने भी छोड़ी पार्टी

डीडवाना से भी कुछ ऐसी ही एक खबर कल देर रात आई थी. वहां भाजपा के इकलौते सबसे बड़े मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले यूनुस खान ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है, और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में ताल ठोक दी है. शनिवार शाम डीडवाना में शक्ति प्रदर्शन के दौरान जब जनता ने चुनाव लड़ने के लिए कहा तो यूनुस ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि अब भाजपा पुरानी विचारधारा वाली पार्टी नहीं रही है. पिछले 5 साल से वे अपमान का घूंट पी रहे हैं. किसी भी प्रोग्राम में उन्हें नहीं बुलाया जा रहा है. इसीलिए उन्होंने अपना इस्तीफा बीजेपी हाईकमान को भेज दिया है.

ये भी पढ़ें:- बीजेपी छोड़ने के बाद यूनुस खान का छलका दर्द, बोले- '5 साल तक पीता रहा अपमान का घूंट'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close