विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में वोटिंग शुरू होने के बाद क्या बोले सचिन पायलट? सामने आया पहला बयान

आज राजस्थान में चरण में राज्य की 200 में से 199 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है. जिसका परिणाम 3 दिसंबर को आएगा. और यह भी तभी पता चल सकेगा कि आखिर किस प्रत्याशी ने बाजी मारी और कौन इस चुनावी रेस से बाहर हुआ है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: राजस्थान में वोटिंग शुरू होने के बाद क्या बोले सचिन पायलट? सामने आया पहला बयान
सचिन पायलट (फाइल फोटो)

Rajasthan 2023 Election: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज मतदान हो रहा है. लोकतंत्र के इस महापर्व में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजेश पायलट के बेटे सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने लोगों को बढ़चढ़ कर मतदान करने की अपील की है. 

उन्होंने कहा कि 'आज बड़ा महत्वपूर्ण दिन है, आज राजस्थान के तमाम लोग राजस्थान में नई सरकार का चुनवा करेंगे. मैं उम्मीद करता हूं कि सभी लोग पूरे उत्साह से इस उत्सव में वोट डालकर भाग लेंगे और अपने मत कर प्रयोग करेंगे. मुझे लगता है की इस बार रिवाज बदलेगा, क्योंकि लोग चाहते हैं कि वह दोबारा कांग्रेस को सेवा का मौका दें.'

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, 'हमनें देश भर में जो सरकार बनाई है, कर्नाटक में, हिमाचल में उसका हमें सकारात्मक फायदा मिल रहा है. वहीं अब बीजेपी भी एक्सपोज़ हो चुकी है. साथ ही राजस्थान में विपक्ष तो बीते 5 साल में दिखा ही नहीं इसीलिए मुझे पूरा आश्वासन है कि जनता का रेस्पोंस कांग्रेस पार्टी के हित में ही है.' सचिन ने कहा कि 'मुझे विश्वास है कि कांग्रेस को राज्य में एक और मौका मिलेगा, हमें सरकार बनाने के लिए आवश्यक संख्या मिलेगी. यहां के लोग उन लोगों को वोट देना चाहते हैं जो काम करते हैं और अपने वादों पर प्रतिबद्ध रहते हैं'

राजस्थान में आज 199 सीट पर कुल 1862 उम्मीदवार ताल ठोक रहे हैं. जहां मतदाताओं की संख्या 5,26,90,46 है. 199 विधानसभा क्षेत्रों में 2 लाख 74 हजार 846 कर्मचारी मतदान को संपन्न करवाएंगे. इस बार कांग्रेस के 198 और बीजेपी के 199 प्रत्याशी मैदान में हैं. वहीं 56 छोटे दल भी चुनावी रण में उतरे हैं. तो दूसरी ओर बसपा के 185, आम आदमी पार्टी के 88, आरएलपी के 78, बीटीपी के 12, एएसपी के 47, बीएपी के 21, सीसीएस के 17, आरएलडी का 1 और जेजेपी के 25 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. और निर्दलीय 730 उम्मीदवार भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

इसे भी पढ़े: Rajasthan Election 2023: 'मेरी चिंता करने की किसी को जरूरत नहीं', सचिन पायलट ने PM मोदी को दिया जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close