विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम, कहा- कार्रवाई के लिए तैयार रहें

वासुदेव देवनानी ने स्मार्ट सिटी और RSRDC के अधिकारियों को अल्टीमेटम दिया है. देवनानी ने एलिवेटेड रोड के नीचे की सड़क क्षतिग्रस्त होने के मामले में आरएसआरडीसी के अधिकारियों की खिचाई की.

Read Time: 3 min
राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम, कहा- कार्रवाई के लिए तैयार रहें
वासुदेव देवनानी ने अधिकारियों की लगाई क्लास

Vasudev Devnani: विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने स्मार्ट सिटी और RSRDC के अधिकारियों को अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने कहा कि आगामी सात दिनों में एलिवेटेड रोड के नीचे सड़क सुधार और अन्य काम शुरू नहीं हुए तो अधिकारी कार्रवाई के लिए तैयार रहें. उन्होंने कामकाज की धीमी गति पर अफसरों की जमकर क्लास ली. विधानसभा अध्यक्ष  वासुदेव देवनानी ने गुरुवार को सर्किट हॉउस में स्मार्ट सिटी व आरएसआरडीसी के कामकाज की समीक्षा की. देवनानी शहर में विकास कार्यों में कोताही पर अफसरों पर जमकर बरसे. उन्होंने चेतावनी दी कि शहर की सुविधाओं में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी. स्मार्ट सिटी और सीवरेज योजना में घटिया और नियम विरुद्ध कामों की जाँच कराई जाएगी. एलिवेटेड रोड़ के नीचे और दोनों तरफ सड़क सात दिन में नहीं सुधरी तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी. 

देवनानी ने अधिकारियों से कहा कि करोड़ों रूपए की लागत से बनाए गए  विवेकानन्द स्मारक की स्थिति खराब है. स्मारक की देखभाल की समुचित व्यवस्था की जाए. आनासागर झील में म्यूजिकल फाउण्टेन बंद है. इन्हें शीघ्र शुरू करवाया जाए. अधिकारियों ने बताया कि इसे शुरू करवाया जा रहा है. ठोस कचरा निस्तारण प्रबंधन का  काम भी जल्द शुरू किया जाए. स्मार्ट सिटी के विभिन्न कामों में ईट व सरीये की गुणवत्ता भी लगातार जांची जाए. 

जेएलएन अस्पताल निर्माण की ली रिपोर्ट

देवनानी ने जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय मेडिसिन ब्लॉक, पिडिएट्रिक ब्लॉक, मल्टी लेवल पार्किग, आइसोलेशन अस्पताल, पीजी कन्या छात्रावास निर्माण ,आइसोलेशन अस्पताल निर्माण की प्रगति रिपॉर्ट ली. उन्होंने अफसरों से कहा कि इन सभी कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए.  इन कामों की गुणवत्ता की जांच कराई जाएगी. घटिया निर्माण पाए जाने पर संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय होगी. 

7 दिनों में बने सड़क वरना कार्रवाई के लिए रहे तैयार

देवनानी ने एलिवेटेड रोड के नीचे की सड़क क्षतिग्रस्त होने के मामले में आरएसआरडीसी के अधिकारियों की खिचाई की. उन्होंने कहा कि अफसरों की लापरवाही के कारण ही आमजन को रोजाना परेशानी झेलनी पड़ रही है . आगामी सात दिनों में हालात नही सुधरें तो जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी. 

विधानसभा अध्यक्ष ने अजमेर शहर में सीवरेज की स्थिति पर भी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि कई जगहों पर सीवरेज ओवर फ्लो होकर सड़कों पर बहती है. सैकड़ों कनेक्शन अभी नहीं दिए गए है. इन कामों की जांच करवाई जाएगी. अधिकारी इस स्थिति में सुधार करें. अजमेर के विकास में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही होगी. 

यह भी पढ़ेंः जोधपुर में बन रहे EVM, बेंगलुरु से पहुंचे 11 इंजीनियर; हर रोज 15 मशीन हो रही तैयार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close