विज्ञापन

अजमेर में विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी का विरोध, स्थानीय समस्याओं पर महिलाओं ने सुनाई खरी-खोटी

Vasudev Devnani protested in Ajmer: राजस्थान विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी का बुधवार को अजमेर में लोगों ने घेराव कर दिया. स्पीकर अजमेर के बोराज में थे, उसी दौरान अचानक बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने स्थानीय समस्याओं पर उनका घेराव करते हुए खरी-खोटी सुनाई.

अजमेर में विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी का विरोध, स्थानीय समस्याओं पर महिलाओं ने सुनाई खरी-खोटी
राजस्थान विधानसभा के स्पीकर वासुदेव देवनानी.

Vasudev Devnani Protested in Ajmer: स्थानीय समस्याओं से परेशान लोगों ने अजमेर में राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष वासुदेव देवनानी का घेराव कर दिया. देवनानी अजमेर उत्तर विधानसभा के विधायक हैं. बुधवार को वासुदेव देवनानी अजमेर के बोराज गांव में थे, जहां ग्रामीणों ने सड़क, पानी, बिजली  और पुलिया निर्माण सहित मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर उनका घेराव कर दिया. देवनानी के दौरे के दौरान अचानक बड़ी संख्या में ग्रामीण स्पीकर के काफिले के पास जुट गए. जिससे प्रशासनिक अधिकारी सकते में आ गए. स्थानीय महिलाओं और पुरुषों ने बताया कि शहर में पिछले कई सालों से पुलिया टूटी हुई है. जिसको लेकर स्थानीय सरपंच लाल सिंह रावत और विधायक वासुदेव देवनानी को कहा गया, मगर आज तक टूटी हुई पुलिया का निर्माण नहीं हुआ. जिससे आने-जाने वाले लोगों को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. 

सरपंच और विधायक ने किए थे कई वादे, पूरे नहीं हुए  

स्थानीय लोगों ने बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले सरपंच लाल सिंह रावत और वासुदेव देवनानी ने बोराज और हाथी खेड़ा गांव में  टूटी पुलिया और सड़क निर्माण के लिए कई वादे किए थे. मगर चुनाव जीतने के बाद भी आज तक वह वादे पूरे नहीं हुई जिसको लेकर स्थानीय ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा गया. 

प्रशासनिक अमला आया सकते में 

दरअसल राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी अपने विधानसभा क्षेत्र में बारिश के दौरान टूटी हुई सड़कों और पानी के भराव क्षेत्र का निरीक्षण करने प्रशासनिक अमले के साथ निकले थे. इसी दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने उनके अमले को रोक लिया और विभिन्न मांगों को लेकर अपनी मांग रखते हुए विरोध करने लगे. 

इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी जिला कलेक्टर और पुलिस प्रशासन सकते में आ गए. प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन स्थानीय लोग अपनी मांग को लेकर काफी उग्र नजर आए. 

हंगामे के बीच देवनानी अपनी कार में बैठ हुए रवाना

हंगामा बढ़ता देख वासुदेव देवनानी ग्रामीणों से बात करने के दौरान अचानक अपने कार्यकर्ता के साथ अपनी  कार की तरफ लौटे और उसमें बैठकर घर के लिए रवाना हो गए. इससे पूर्व देवनानी ने आक्रोशित ग्रामीणों को उनकी समस्या से निजात दिलाने का आश्वासन दिया. 

डीएम, मेयर के साथ निरीक्षण पर निकले थे स्पीकर

दरअसल अजमेर सहित राजस्थान के कई जिलों में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश का दौर जारी है. इससे लोगों का जन-जीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. बुधवार को देवनानी अजमेर जिला कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित, अजमेर नगर निगम की महापौर बृजलाता हाडा, अजमेर विकास प्राधिकरण के अधिकारी और कर्मचारी के साथ क्षेत्र का जायजा लेने पहुंचे थे. जहां उन्हें लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा. 

यह भी पढ़ें - जयपुर के होटल में ब्यावर की विवाहिता ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- I Love you, I Miss You
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
अजमेर में विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी का विरोध, स्थानीय समस्याओं पर महिलाओं ने सुनाई खरी-खोटी
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close