विज्ञापन

राजस्थान के स्कूलों में बच्चों को नहीं मिलेगा दूध, गहलोत सरकार की एक और योजना को बंद करने की तैयारी

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने योजना को लेकर कहा कि बाल गोपाल योजना का फायदा सभी स्कूली स्टूडेंट्स को नहीं मिल रहा है.

राजस्थान के स्कूलों में बच्चों को नहीं मिलेगा दूध, गहलोत सरकार की एक और योजना को बंद करने की तैयारी
राजस्थान के स्कूलों में बच्चों को नहीं मिलेगा दूध

Rajasthan News: गहलोत सरकार के समय शुरू की गई एक और योजना को भजनलाल सरकार बंद करने की तैयारी कर रही है. इसके लिए सरकार योजना की समीक्षा करेगी. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने गहलोत सरकार के समय शुरू हुई बाल गोपाल दूध योजना को बंद करने के संकेत दिए हैं. अगर सरकार इस योजना को बंद करती है तो राज्य के स्कूलों में बच्चों को दूध नहीं मिलेगा. 

पाउडर का दूध नहीं पीना चाहते- शिक्षा मंत्री

दरअसल, राजस्थान में भजनलाल सरकार बनने के बाद अलग-अलग योजनाओं की समीक्षा की जा रही है. इसी कड़ी में बाल गोपाल दूध योजना की समीक्षा की जाएगी. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने योजना को लेकर कहा कि बाल गोपाल योजना का फायदा सभी स्कूली स्टूडेंट्स को नहीं मिल रहा है. बड़ी संख्या में ऐसे बच्चे हैं, जो पाउडर का दूध नहीं पीना चाहते हैं. शिक्षा मंत्री के इस बयान के बाद इस योजना को बंद करने के संकेत मिल रहे हैं. 

2022 में गहलोत ने सरकार ने शुरू की थी योजना

बता दें कि 2022 में कांग्रेस की गहलोत सरकार ने राजस्थान में बाल गोपाल दूध योजना की शुरूआत की थी. यह योजना कक्षा एक से आठवीं तक के स्टूडेंट्स के लिए शुरू की गई थी. इसमें 69 लाख से ज्यादा स्कूली बच्चों को मिल्क पाउडर से बना दूध दिया जाता था. कक्षा 5वीं तक के हर छात्र 15 ग्राम मिल्क पाउडर से बना 150 मिलीलीटर दूध दिया जाता है. वहीं 6वीं से लेकर 8वीं तक के हर छात्रों को 20 ग्राम मिल्क पाउडर से बने 200 मिलीलीटर दूध प्रार्थना सभा के तुरंत बाद दिया जाता है.

फ्री बिजली योजना का उठा था मुद्दा

बता दें कि इससे पहले राजस्थान में ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने फ्री बिजली योजना को बंद करने की घोषणा की थी. राजस्थान सरकार ने कहा है कि इस योजना को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा. फ्री बिजली योजना को बंद करने को लेकर राजस्थान विधानसभा में भी मुद्दा उठा था. विपक्षी विधायकों ने सरकार से इस फैसले को लेकर सवाल पूछा था. 

यह भी पढे़ं- एक साथ दिखे रविंद्र भाटी और कांग्रेस MP, नए जातीय समीकरण बनने की चर्चा; बीएमपी के पोस्टर ने बढ़ाई सियासी हलचल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: जहाजपुरा में पथराव के बाद तीसरे दिन भी नहीं खुले बाजार, कोटड़ी में भी बंद रहीं दुकानें
राजस्थान के स्कूलों में बच्चों को नहीं मिलेगा दूध, गहलोत सरकार की एक और योजना को बंद करने की तैयारी
Rajasthan Doctor Recruitment 1220 post Rajasthan University of Health Sciences notify know eligibility and application date
Next Article
राजस्थान में 1220 डॉक्टरों की भर्ती के लिए आया नोटिफिकेशन, जानें योग्यता और आवेदन की तारीख
Close