विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: मिलावट गिरोह पर भरतपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, स्पेशल टीम ने 200 किलो सिंथेटिक पनीर किया जब्त 

DST इंचार्ज मुकेश कुमार ने बताया कि बयाना में पिछले काफी दिनों से सिंथेटिक पनीर बनाने की सूचना मिल रही थी. इस पर बयाना में नगर पालिका कार्यालय के पीछे ईदगाह रोड और शिव कॉलोनी में दो अलग-अलग स्थानों पर टीमें बनाकर एक साथ कार्रवाई की गई. पनीर बनाने की ये फैक्ट्रियां किराए के मकानों में चल रही हैं.

Read Time: 2 mins
Rajasthan: मिलावट गिरोह पर भरतपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, स्पेशल टीम ने 200 किलो सिंथेटिक पनीर किया जब्त 
मिलावटी पनीर के साथ पकड़े गए आरोपी

जिला पुलिस की स्पेशल टीम (DST) ने सिंथेटिक पनीर बनाने की सूचना पर बयाना में दो अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई करते हुए करीब 200 किलो पनीर जब्त किया है. इसके साथ ही बड़ी मात्रा में सिंथेटिक पनीर बनाने के काम आने वाली सामग्री भी जब्त की. DST ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को सूचना देकर फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट की टीम को मौके पर बुलाया. फूड सेफ्टी के अधिकारीयो द्वारा जब्त किए गए पनीर की सैंपलिंग की कार्रवाई की. DST ने मौके से जब्त किए गए पनीर, अन्य सामग्री और पनीर बना रहे चार लोगों को डिटेन कर स्थानीय थाना पुलिस को सौंपा है.

दो क्विंटल पनीर, 300 लीटर पाम ऑयल बरामद 

DST इंचार्ज मुकेश कुमार ने बताया कि बयाना में पिछले काफी दिनों से सिंथेटिक पनीर बनाने की सूचना मिल रही थी. इस पर बयाना में नगर पालिका कार्यालय के पीछे ईदगाह रोड और शिव कॉलोनी में दो अलग-अलग स्थानों पर टीमें बनाकर एक साथ कार्रवाई की गई. पनीर बनाने की ये फैक्ट्रियां किराए के मकानों में चल रही हैं. DST इंचार्ज ने बताया कि दोनों स्थानों से करीब दो क्विंटल पनीर, 300 लीटर पाम ऑयल, 60 किलो मिल्क पाउडर और अन्य सामग्री जब्त की गई है.

सैंपलिंग लेकर की कार्रवाई 

इसके साथी पनीर बना रहे चार लोग उत्तर प्रदेश के गोवर्धन मगोर्रा थाना क्षेत्र के गांव पैंठा निवासी ओम प्रकाश, डीग जिले के पास्ता गांव निवासी महेंद्र सिंह, शहजाद खान और को डिटेन किया गया है. कार्रवाई के संबंध में फूड सेफ्टी विभाग को सूचना दी गई और फूड सेफ्टी के अधिकारीयो ने मौके पर पहुंच कर सैंपलिंग की कार्रवाई की.

होती है दिल्ली और अन्य राज्यों में सप्लाई 

बता दें कि डीग जिले के मेवात क्षेत्र में साइबर ठगी के साथ-साथ अधिकतर गांवों में नकली दूध का कारोबार भी धड़ल्ले से चल रहा है. इस कारोबार में मेवात का दूधिया वर्ग पूरी तरह संलिप्त है. दूध डेरी मालिक टैंकरों से इस सफेद जहर को दिल्ली के साथ विभिन्न राज्यों में पहुंचाने का काम करते हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर भीषण हादसे में 6 की मौत और 10 घायल, ज्यादातर राजस्थान के यात्री हैं शामिल
Rajasthan: मिलावट गिरोह पर भरतपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, स्पेशल टीम ने 200 किलो सिंथेटिक पनीर किया जब्त 
announcements for Bundi in Rajasthan budget 2024 Barrage will be built on Mej river women will get gas pipeline connection
Next Article
बूंदी को बजट से कई सौगात: महिलाओं को गैस पाइपलाइन कनेक्शन, मेज नदी पर बैराज... जानिए और क्या हुआ ऐलान
Close
;