विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Budget 2024: बजट से पहले नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने BJP को याद दिलाया वादा, बोले- 'वो पूरा होना चाहिए'

Rajasthan Budget 2024 Expectations: राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने बजट से पहले बीजेपी को अपना वादा याद दिलाया और कहा कि जनता से जो वादा किया है वो पूरा हो चाहिए.

Read Time: 3 min
Rajasthan Budget 2024: बजट से पहले नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने BJP को याद दिलाया वादा, बोले- 'वो पूरा होना चाहिए'
नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली.

Budget 2024 Rajasthan: राजस्थान की भजन लाल सरकार कुछ ही देर में अपने कार्यकाल का पहला लेखानुदान (बजट) पेश करने वाली है. लोगों को उम्मीद है कि आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सरकार महिलाओं, किसानों और गरीबों के लिए कई बड़े ऐलान कर सकती है. इसी के चलते राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली (Tika Ram Jully) ने बीजेपी को अपना वादा याद दिलाया है.

'जनता से किया वादा पूरा होना चाहिए'

टीकाराम जूली ने कहा, 'विपक्ष के नाते हमें बजट से कोई उम्मीद नहीं है. बीजेपी ने जनता से डीजल-पेट्रोल में सेस कम करने का जो वादा किया था, वो पूरा होना चाहिए, ताकि प्रदेश की जनता को कुछ राहत मिल सके. जब जनता ने सरकार को जनादेश दिया है कि उन्हें उनसे किए गए वादे पूरे करने चाहिए.' इस दौरान टीकाराम जूली ने चिरंजीवी योजना को लेकर कहा कि अगर सरकार चाहती है तो इस योजना का नाम बदल सकती है, लेकिन जनता को लाभ देने वाली इस योजना को बंद नहीं किया जाना चाहिए. मुझे उम्मीद है भाजपा सरकार निराश नहीं करेगी.'

खाचरियावास ने भी साधा निशाना

पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बजट से पहले अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'राजस्थान की जनता से भाजपा सरकार ने वादा किया था कि दस दिन में पेट्रोल-डीजल के दाम राजस्थान में 43 रुपये प्रतिलीटर कम कर दिये जायेंगे, लेकिन आज तक पेट्रोल-डीजल 42 पैसे भी कम नहीं किया गया है. राजस्थान की प्रत्येक महिला को 450 रूपये सिलेण्डर देने का वादा किया, लेकिन सिलेण्डर नहीं दिया जा रहा है. नता ढूंढ रही है और भाजपा के तमाम नेता और मंत्री सरकार बनने की खुशी में पार्टीयां करते घूम रहे हैं. जनता की सुध लेने वाला कोई नहीं है.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close