विज्ञापन

Rajasthan By Election: उपचुनाव में टिकट न मिलने पर BJP में बगावत, झुंझुनू में बबलू चौधरी का बड़ा ऐलान

Rajasthan News: 2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रहे बबलू चौधरी ने उपचुनाव में टिकट न मिलने पर रविवार को बड़ा ऐलान कर दिया है. 

Rajasthan By Election: उपचुनाव में टिकट न मिलने पर BJP में बगावत, झुंझुनू में बबलू चौधरी का बड़ा ऐलान
समर्थकों को संबोधित करते बबलू चौधरी

Rajasthan By Election 2024: राजस्थान में उपचुनाव के लिए भाजपा ने 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही पार्टी में नेताओं के बगावती रुख भी सामने आने लगे हैं. टिकट की उम्मीद लगाए बैठे नेताओं ने टिकट न मिलने पर बगावत करनी शुरू कर दी. कुछ नेता तो उपचुनाव में टिकट न मिलने पर फूट-फूट कर रो रहे हैं, तो कुछ जगहों पर नेता पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं. वहीं, राजस्थान के झुंझुनूं में 2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रहे बबलू चौधरी ने रविवार को बड़ा ऐलान कर दिया है. 

6 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार घोषित

दरअसल, शनिवार को जिन 6 सीटों पर बीजेपी ने उपचुनाव के लिए उम्मीदवार उतारे हैं. उनमें दौसा, झुंझुनूं, रामगढ़, देवली उनियारा, खींवसर और सलूंबर सीट है. झुंझुनूं सीट से बीजेपी ने राजेन्द्र भांबू को उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया है. भांबू ने पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी से टिकट न मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ा था और तीसरे नंबर पर रहे. माना जाता है कि पार्टी से बगावत करने के बाद भांबू की वजह से ही बीजेपी प्रत्याशी बबलू चौधरी को विधानसभा चुनाव के समय झुंझुनूं से हार का सामना करना पड़ा था. 

उपचुनाव में झुंझुनूं से राजेंद्र भांबू को टिकट

अब जब राजेंद्र भांबू को बीजेपी ने उपचुनाव में झुंझुनूं से उम्मीदवार को बनाया तो जिले में एक बार फिर से बगावत देखने को मिली है. विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी के टिकट पर हारने वाले बबलू चौधरी उपचुनाव में फिर से टिकट की उम्मीद लगाए बैठे थे. हालांकि, अब टिकट न मिलने से उन्होंने बीजेपी से बगावत का ऐलान कर दिया है. बबलू ने कहा कि राजेंद्र भांबू को टिकट देने से ना केवल उनके समर्थक व पार्टी कार्यकर्ता नाराज हैं, बल्कि 100 से ज्यादा बूथ अध्यक्ष, प्रभारी और सुलताना मंडल की पूरी कार्यकारिणी ने अपने इस्तीफे पार्टी के पास भिजवा दिए हैं. 

भाजपा के खिलाफ बबलू चौधरी की बगावत

इसके साथ ही बबलू चौधरी ने भाजपा से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि वे 23 अक्टूबर को हजारों लोगों की सभा करने के बाद अपना नामांकन दाखिल करेंगे. ध्यान देने वाली बात है कि बीजेपी प्रत्याशी रहे नीशीत कुमार उर्फ बबलू को 2023 के चुनाव में 57010 वोट मिले थे. वहीं, बीजेपी के खिलाफ जाकर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले राजेंद्र भांबू ने 41855 वोट हासिल किए थे, जबकि 84582 वोट पाकर कांग्रेस के बृजेन्द्र सिंह ओला ने जीत दर्ज की थी. 

यह भी पढ़ें-  राजकुमार रोत के करीबी पोपट खोखरिया BAP के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव? शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के बाद फैसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
डीडवाना में मोहम्मद शरीफ भाई में गौसेवा के प्रति अनूठा जज्बा, दान किए 13 लाख रुपए
Rajasthan By Election: उपचुनाव में टिकट न मिलने पर BJP में बगावत, झुंझुनू में बबलू चौधरी का बड़ा ऐलान
rising rajasthan summit cm bhajanlal sharma said Rajasthan is full of resources
Next Article
Rajasthan News: 'संसाधनों से भरपूर है राजस्थान' CM भजनलाल बोले- हमारी सरकार राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध
Close