विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

Rajasthan Cabinet Meeting: सीएम अशोक गहलोत ने बुलाई कैबिनेट की अहम मीटिंग, आज हो सकते हैं कई बड़े ऐलान

बैठक दोपहर करीब 2 बजे सीएम आवास पर शुरू होगी, जिसमें कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. इसके बाद करीब 3 बजे मंत्री परिषद की बैठक प्रस्तावित है, जिसमें सभी मंत्री शामिल होंगे. इस बैठक में ईआरसीपी समेत 10 से ज्यादा प्रस्तावों पर चर्चा होनी है

Read Time: 3 min
Rajasthan Cabinet Meeting: सीएम अशोक गहलोत ने बुलाई कैबिनेट की अहम मीटिंग, आज हो सकते हैं कई बड़े ऐलान
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ( फाइल फोटो)
Jaipur:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बुधवार को कैबिनेट की अहम बैठक (Rajasthan Cabinet Meeting) बुलाई है. बैठक दोपहर करीब 2 बजे सीएम आवास पर शुरू होगी, जिसमें कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. इसके बाद करीब 3 बजे मंत्री परिषद की बैठक प्रस्तावित है, जिसमें सभी मंत्री शामिल होंगे. इस बैठक में ईआरसीपी समेत 10 से ज्यादा प्रस्तावों पर चर्चा होनी है, जिसमें पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों के प्रभारी मंत्रियों को रहने के निर्देश दिए जा सकते हैं. 

कई बड़े ऐलान संभव

विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election 2023) से पहले होने जा रही कैबिनेट की इस बैठक को काफी अहम है. माना जा रहा है कि सीएम गहलोत चुनावी साल में विभिन्न वर्गों को साधने के लिए कई अहम फैसले ले सकते हैं. इस दौरान पेट्रोल-डीजल रेट और वैट पर भी सरकार रिव्यू करने वाली है. साथ ही, कर्मचारियों को लेकर भी कोई बड़ा ऐलान हो सकता है. सीएम गहलोत का फोकस भी सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी योजनाओं पर है. ऐसे में लोगों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. हालांकि, कैबिनेट सचिवालय की तरफ से अभी तक इस बैठक का आधिकारिक एजेंडा जारी नहीं किया है.

6 सर्वे के बाद बुलाई गई बैठक

दरअसल, राजस्थान में विधानसभा चुनाव दहलीज पर हैं. भाजपा-कांग्रेस की ओर से जल्द ही टिकटों की पहली सूची जारी करने की चर्चा भी अब तेज होने लगी है. इस बार कांग्रेस चुनाव को अलग तरीके से लड़ती हुई नजर आ रही है. टिकटों को लेकर बड़े स्तर पर मंथन हो रहा है. सूत्रों की मानें, कांग्रेस की ओर से 6 सर्वे करवाए गए हैं, जिनमें मुख्यमंत्री और पार्टी विरोधी लहर प्रदेश में नहीं दिखाई दे रही, लेकिन मौजूदा मंत्रियों और विधायकों को लेकर आम जनता में नाराजगी सामने आई है.

60 से 70 नेताओं की रिपोर्ट नेगेटिव आई

कहा जा रहा है कि सर्वे में 60 से 70 नेताओं की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. ऐसे में कई नेताओं के टिकट कटने की संभावनाएं तेज हो गई हैं. कहा ये भी जा रहा है कि सर्वे में नेगेटिव रिपोर्ट वाली 60-70 सीटों को लेकर आलाकमान को भी रिपोर्ट भेजी गई है, जिसमें 33 सीटों को लेकर आलाकमान ने प्रत्याशी बदलने के संकेत दे दिए हैं. जानकारों का कहना है कि कैबिनेट बैठक में कुछ बड़े फैसले लेकर सरकार कई वर्गों को साध सकती है ताकि लोगों की नाराजगी को दूर किया जा सके.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close