विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 17, 2023

हैदराबाद में प्रवासी राजस्थानियों से CM गहलोत करेंगे संवाद, विजन-2030 के लिए मागेंगे सुझाव

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैदराबाद में प्रवासी राजस्थानियों से संवाद करेंगे. यह संवाद कार्यक्रम राजस्थान फाउंडेशन द्वारा मिशन-2030 के तहत आयोजित किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से विशेषज्ञ और हितधारक अपने सुझाव देंगे, जिसको विजन-2030 डॉक्यूमेंट में शामिल किया जाएगा.

Read Time: 2 min
हैदराबाद में प्रवासी राजस्थानियों से CM गहलोत करेंगे संवाद, विजन-2030 के लिए मागेंगे सुझाव
राजस्थान के मुख्यमंत्री प्रवासी राजस्थानियों से करेंगे संवाद.
जयपुर:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज 17 सितंबर को हैदराबाद में प्रवासी राजस्थानी समुदाय और हितधारकों से संवाद करेंगे. यह संवाद कार्यक्रम राजस्थान फाउंडेशन द्वारा मिशन-2030 के तहत आयोजित किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में वैज्ञानिक, चिकित्सक, सामाजिक कार्यकर्ता, उद्योगपति, चार्टर्ड अकाउंटेंट, विद्यार्थी, प्रवासी राजस्थानी सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि सहित विभिन्न क्षेत्रों से विशेषज्ञ और हितधारक अपने सुझाव देंगे.

सुझाव सुनने के बाद सीएम डॉक्यूमेंट को देंगे अंतिम रूप

मुख्यमंत्री गहलोत से मिलने वाले प्रवासी राजस्थानियों में राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने वाले लोग शामिल हैं. इन लोगों से मिलने और उनके सुझावों को सुनने के बाद मुख्यमंत्री गहलोत विजन-2030 डॉक्यूमेंट को अंतिम रूप देंगे. यह डॉक्यूमेंट राजस्थान को 2030 तक देश का नंबर 1 राज्य बनाने के लिए एक मार्गदर्शक का काम करेगा.

मालूम हो कि बीते दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान को 2030 तक अग्रणी राज्य बनाने के लिए विजन डाक्यूमेंट 2030 का वेबसाइट लॉन्च किया था. इसके तहत 23 अगस्त से 15 सितंबर तक जिला और संभाग स्तर पर सर्वे और सुझाव आमंत्रित किए गए थे.

देश- विदेश के प्रवासी राजस्थानी होंगे शामिल

राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश की प्रगति में प्रदेशवासियों के साथ-साथ प्रवासी राजस्थानियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए यह एक अनूठा प्रयास है. इस आयोजन में देश-विदेश के विभिन्न प्रवासी राजस्थानी संगठन भी वर्चुअल माध्यम से जुड़कर मुख्यमंत्री से संवाद करेंगे.

सुझावों को विजन-2030 डॉक्यूमेंट में किया जाएगा शामिल 

इस संवाद कार्यक्रम का उद्देश्य राजस्थान को एक विकसित और समृद्ध राज्य बनाने के लिए प्रवासी राजस्थानियों की भागीदारी सुनिश्चित करना है. मुख्यमंत्री गहलोत से मिलने वाले प्रवासी राजस्थानियों से उनके सुझावों को विजन-2030 डॉक्यूमेंट में शामिल किया जाएगा. 
 

यह भी पढ़ें - सितंबर के अंत में विजन डॉक्यूमेंट 2030 जारी करेगी गहलोत सरकार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close