विज्ञापन
Story ProgressBack

मेरे लिए पद नहीं, सेवा जरूरी... हम मिलकर राजस्थान को बनाएंगे अग्रणी राज्यः अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पैर में लगी चोट ठीक होने के बाद ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं. आज सीएम गहलोत नए जिले दूदू और ब्यावर के दौरे पर रहे. जहां उन्होंने कहा कि मेरे लिए पद नहीं सेवा जरूरी है.

Read Time: 5 min
मेरे लिए पद नहीं, सेवा जरूरी... हम मिलकर राजस्थान को बनाएंगे अग्रणी राज्यः अशोक गहलोत
महिलाओं को स्मार्ट फोन और अन्नपूर्णा फूड पैकेट वितरित करते सीएम गहलोत.

राजस्थान विधानसभा चुनाव में अब बस कुछ दिनों का समय बाकी है. प्रदेश चुनावी रंग में रंगता नजर आ रहा है. रैली, सभाएं, भाषण, बयानबाजी जोर पकड़ चुकी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पैर में लगी चोट ठीक होने के बाद ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं. आज सीएम गहलोत नए जिले दूदू और ब्यावर के दौरे पर रहे. जहां उन्होंने जिलास्तरीय खेल प्रतियोगिता की शुरुआत की और महिलाओं को स्मार्ट फोन और अन्नपूर्णा फूड पैकेट वितरित किए. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लंबे समय से मांग और जनता के राज्य सरकार के प्रति अटूट विश्वास से ब्यावर को जिला बनाया गया है. देश में पहली बार राजस्थान में एक साथ नए जिलों के सृजन का ऐतिहासिक फैसला लिया गया है. इससे आमजन की मुख्यालय से दूरियां कम हो गई है. उन्होंने कहा कि अब हम मिलकर आगे बढ़ेंगे और राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाएंगे.

2030 तक अग्रणी राज्यों में शामिल होगा राजस्थान

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि नए जिलों के गठन के निर्णय से हमारा प्रदेश वर्ष 2030 तक देश के अग्रणी राज्यों में शुमार होगा. उन्होंने कहा कि वर्ष 2008 में प्रतापगढ़ जिला घोषणा के डेढ़ साल बाद अस्तित्व में आया था, जबकि हमारे कुशल प्रबंधन से सभी नए जिलों में सिर्फ 4 माह में ही प्रशासनिक कार्य शुरू हो गए हैं और आमजन को राहत मिलने लगी है.

मेरे लिए पद नहीं सेवा जरूरीः गहलोत
इस दौरान गहलोत ने एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि मेरे लिए पद नहीं प्रदेश का सर्वांगीण विकास और अंतिम व्यक्ति तक की सेवा जरूरी है. राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने कहा, "मेरे लिए पद कोई बड़ी बात नहीं है.. मेरे लिये सेवा बड़ी बात है जो अंतिम सांस तक चलती रहेगी.'' इसी सोच के साथ राज्य सरकार की ऐतिहासिक जनकल्याणकारी योजनाओं से हर वर्ग आर्थिक और सामाजिक रूप से मजबूत हुआ है. देश में पहली बार स्वास्थ्य का अधिकार, राजस्थान न्यूनतम आय गारंटी कानून लाया गया. 

उन्होंने कहा कि महंगाई राहत कैम्पों में 10 योजनाओं की गारंटी, 25 लाख रुपए की मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, अन्नपूर्णा फूड पैकेट, इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना, गिग वर्कर्स एक्ट, महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों की शुरूआत, उड़ान योजना, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गांरटी योजना, ओपीएस बहाली सहित अन्य फैसलों से राजस्थान देश में मॉडल स्टेट बन गया है. 

विकसित राजस्थान के विजन पर दें सुझाव

गहलोत ने कहा कि अब हमें मिलकर वर्ष 2030 के राजस्थान का सपना देखना है। उन्होंने प्रदेशवासियों से आह्वान किया कि वे राज्य सरकार के विजन-2030 डॉक्यूमेंट के लिए अपने सुझाव जिला प्रशासन के जरिए या वेबसाइट https://mission2030.rajasthan.gov.in/ पर दे सकते हैं. हर सुझाव और विचारों को लेकर पहले विभागीय और फिर राजस्थान का विजन डॉक्यूमेंट सितम्बर अंत तक जारी किया जाएगा। इसमें 1 करोड़ प्रदेशवासियों से सुझाव लिए जाएंगे.

शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा भी थे साथ

कार्यक्रम में पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले 5 वर्षों में एक से बढ़कर एक जनता के हित में फैसले लिए हैं. 500 रुपए में गैस सिलेंडर और अन्य योजनाओं से आमजन को महंगाई से राहत मिली है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री सलाहकार निरंजन आर्य, विधायक राकेश पारीक, रेंज आईजी लता मनोज कुमार, जिला कलक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर, स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में खिलाड़ी एवं आमजन उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें - राज्य में चुनाव है, ED तो आएगी ही... भीलवाड़ा पहुंचे CM गहलोत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close