विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 01, 2023

राज्य में चुनाव है, ED तो आएगी ही... भीलवाड़ा पहुंचे CM गहलोत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

सीएम अशोक गहलोत शुक्रवार को दो दिवसीय भीलवाड़ा दौरे पर पहुंचें. भीलवाड़ा में 6 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की बड़ी जनसभा होनी है. गहलोत ने उसकी तैयारियों का जायजा लिया. साथ ही केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

Read Time: 6 min
राज्य में चुनाव है, ED तो आएगी ही... भीलवाड़ा पहुंचे CM गहलोत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना
भीलवाड़ा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की सभा की तैयारियों का जायजा लेते राजस्थान सीएम अशोक गहलोत.

6 सितंबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भीवलाड़ा आने वाले हैं. उनकी इस यात्रा से पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दो दिन के प्रवास पर भीलवाड़ा पहुंचें. जहां उन्होंने खड़गे के सभा स्थल का जायजा लिया. इस दौरान सीएम गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए केंद्र सरकार पर हमला किया. सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार पर एजेंसी की दुरुपयोग का आरोप लगाया. गहलोत ने कहा कि भ्रष्टाचार करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो तो हम उसका स्वागत करते हैं. चुनाव के समय ईडी, सीबीआई आती है जो दबाव में काम कर रही है. यह उचित नहीं है लेकिन जो करप्शन कर रहा है उसके खिलाफ कार्रवाई करें तो हम ईडी का स्वागत करते हैं. वही वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर कहा कि यह चुनाव के समय केंद्र सरकार ऐसा सुगबुगा छोड़ देती है. हालांकि राजस्थान में विधानसभा व लोकसभा चुनाव एक साथ होने के सवाल को गहलोत टाल गए.

मालूम हो कि 6 सितंबर को भीलवाड़ा में सरकारी योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण के साथ ही भीलवाड़ा दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के नवीन प्लांट का शिलान्यास करने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जिले के गुलाबपुरा के निकट आएंगे. जहां विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे. खड़गे के प्रस्तावित दौरे को लेकर आज प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुलाबपुरा पहुंचे और हेलीपैड से सभा स्थल पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.
 

6 सितंबर को कामधेनु योजना का शुभारंभ

इसके बाद गहलोत ने केंद्र सरकार पर जुबानी हमला बोला. साथ ही अपनी सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धियां गिनाई. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने शिक्षा, चिकित्सा स्वास्थ्य के साथ ही हर क्षेत्र में बेहतर काम किया है ओर राजस्थान में गुड गवर्नेंस दी है जिसको जनता भी मान रही है. प्रदेश में हमारी सरकार ने काम में कोई कमी नहीं रखी. 6 सितंबर को हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भीलवाड़ा के गुलाबपुरा की धरती से कामधेनु योजना का आगाज करेंगे, जिससे राजस्थान में 80 लाख पशु लाभान्वित होंगे इस योजना से पशुओं का इंश्योरेंस करवाएंगे.

ईडी की एंट्री पर बोले गहलोत- दवाब बनाने के लिए टारगेट करना गलत

राजस्थान में आज हुई ईडी की एंट्री पर गहलोत ने कहा कि मुझे भी मीडिया से पता चला है. हकीकत क्या है मुझे पता नहीं. इस मामले में हम पता कर रहे हैं ईडी का हम काफी दिनों से इंतजार कर रहे थे. राज्य में चुनाव है इसलिए ईडी तो आएगी. ईडी ऊपर के दबाव में काम कर रही है जो उचित नहीं है. वैसे में इनकम टैक्स हो चाहे सीबीआई हो मैं उसको सपोर्ट करता हूं. क्योंकि जो करप्शन कर रहा है या जो भष्ट व बेईमानी कर रहा है आप उनके खिलाफ कार्रवाई करो, हम स्वागत करेंगे लेकिन अगर इन संस्थाओं का दुरूपयोग कर आप किसी भी व्यक्ति को तंग करने के लिए ऊपर के दबाव से टारगेट बनाते हैं वह गलत है.

गहलोत ने उदाहरण देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल के अंदर कहा था कि पूर्व एनसीपी के नेता अजीत पवार 80 हजार करोड रुपए का कलेक्शन का आरोप लगाया उसके 10 दिन बाद वह पार्टी में शामिल हो गए और सरकार में वित्त मंत्री बना दिया.

वन नेशन वन इलेक्शन पर बोले सीएम- यह कोई नई बात नहीं

वन नेशन वन इलेक्शन के सवाल पर गहलोत ने कहा कि कोई नई बात नहीं है इस पर कई बार चर्चा हो चुकी है. 1967 तक यही था. उसके बाद पार्लियामेंट बंद हुई, कहीं राज्य सरकारें भी भंग हुई. फिर चुनाव आयोग और लॉ कमीशन ने कई बार प्रस्ताव सुझाव दिए हैं. लेकिन आज यह देश में बहस का विषय बना हुआ है. जहां यह राजनेता क्या खेल खेलना चाहते हैं यह टाइम आने पर ही मालूम पड़ेगा. आज जो केंद्र सरकार ने कमेटी बनाई है केंद्र सरकार को ऐन-केन प्रकारेण चुनाव जीतना है.

इंडिया गठबंधन के घबरा गए हैं पीएम मोदीः गहलोत

प्रधानमंत्री मोदी "इंडिया "नाम का गठबंधन हुआ है उसे घबरा गए हैं वह गठबंधन इतना स्ट्रांग बन गया है कि जिसके कारण मोदी को लग रहा है कि वह चुनाव नहीं जीत पाएंगे. राजस्थान, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में चुनाव है भाजपा की हार इस बार निश्चित है. इसलिए मैं समझता हूं कि जहां चुनाव है वा केन्द्र सरकार ऐसा सुगबुगा छोड़ रही हैं अभी तो उन्होंने शुरुआत की है आगे और भी कुछ कर सकते हैं.

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ,राजस्व मंत्री रामलाल जाट, कांग्रेस जिला अध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी, प्रदेश उपाध्यक्ष हगामीलाल मेवाड़ा, पूर्व जिला अध्यक्ष रामपाल शर्मा सहित जिले के जनप्रतिनिधि वह प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - राजस्थान में ED की बड़ी कार्रवाई, जल जीवन मिशन में गड़बड़ी की शिकायत पर छापेमारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close