विज्ञापन
Story ProgressBack

अब राजस्थान में CM के काफिले के लिए नहीं रुकेंगी गाड़ियां, भजनलाल शर्मा ने जनहित में लिया बड़ा संवेदनशील फैसला

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma: प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अब आम आदमी की तरह ट्रैफिक में चलेंगे, रेड लाइट पर भी रुकेंगे. इससे लोगों को वीआईपी मूवमेंट के कारण लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी.

अब राजस्थान में CM के काफिले के लिए नहीं रुकेंगी गाड़ियां, भजनलाल शर्मा ने जनहित में लिया बड़ा संवेदनशील फैसला
जयपुर में रेडलाइट पर रुका सीएम का काफिला. फोटो लेते नजर आए आम लोग.

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने खुद के प्रोटोकॉल में कमी लाते हुए एक बड़ा फैसला किया है. सीएम ने फैसला लिया है कि वो अब आम आदमी की तरफ ट्रैफिक में चलेंगे, रेड लाइट पर रुकेंगे. सीएम के इस फैसले से वीआईपी मूवमेंट के कारण लगने वाली जाम से निजात मिलेगी. प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने डीजीपी यूआर साहू को टेलीफोन कर वीआईपी मूवमेंट के दौरान लोगों को होने वाली परेशानी को लेकर बात की. इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने डीजीपी से कहा कि वीआईपी मूवमेंट के दौरान यातायात नहीं रोका जाए.

बुधवार रात मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एयरपोर्ट से ओटीएस जाते समय आमजन की तरह गाड़ी में सफर किया. इस दौरान लाल बत्ती पर काफिला खड़ा भी रहा, मुख्यमंत्री को भीड़ में पाकर लोग गाड़ियों से वीडियो फोटो भी लेते नजर आए. 

डीजीपी ने मुख्यमंत्री से मिले आदेश के बाद जयपुर कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ को इसकी जानकारी दी. और जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ ने ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों को इसकी जानकारी देकर प्लान बनाने के लिए कहा है. उम्मीद है कि गुरुवार से मुख्यमंत्री का काफिला आम लोगों की तरह चलेगा। हालांकि सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री की गाड़ी की चारों तरफ सिक्योरिटी वाले चलेंगे.

मेरे काफिले से लोगों को परेशानी नहीं होः भजनलाल

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश के डीजीपी यूआर साहू से बातचीत में बताया कि उनके द्वारा शहर में चलने के दौरान लोगों को परेशानी होती है और कई बार देखा गया है कि लोग अधिकांश समय ट्रैफिक में फंस जाते हैं. इसलिए इस तरह का प्लान बनाया जाए जिससे कि वह सड़क पर निकले तो लोगों को परेशानी ना हो. मुख्यमंत्री ने डीजीपी से कहा कि उनके पास जानकारी है कि उनके सिटी में निकलने के दौरान ट्रैफिक को रोक दिया जाता है. कई बार एंबुलेंस के जाम  में फंसने की फोटो मीडिया में छपती है. इस पर मुख्यमंत्री ने यह फैसला लिया कि वह जब भी सिटी में निकले तो लोगों को परेशानी नहीं हो इस तरह का प्लान बनाया जाए.

सुरक्षा के लिए जवान करेंगे विशेष मुस्तैदी

मुख्यमंत्री की मंशा के बाद में अब पुलिस अधिकारी सीएम के काफिले में जो वाहन है, और उन वाहनों पर जो पुलिस अधिकारी है. उनसे भी इस बारे में राय लेकर प्लान बनाएगी. हालांकि राजस्थान में इस तरह का कल्चर नहीं है. लेकिन मुख्यमंत्री की मंशा आम जन को राहत देने की है तो इस पर अब पुलिस भी काम करेगी. मुख्यमंत्री के फैसले को लेकर इंटेलिजेंस एडीजी, जयपुर पुलिस कमिश्नर और अन्य अधिकारी मिलकर चर्चा करने के बाद में अब इस तरह का प्लान करेगी. जिससे मुख्यमंत्री के शहर में निकलने के दौरान आम लोगों को परेशानी ना हो.

यह भी पढ़ें - Rajasthan Paper Leak में NDTV का बड़ा खुलासा, पैसा कमाने के साथ-साथ परिजनों को भी नौकरी दिला रहे थे मास्टरमाइंड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ERCP पर सुरेश रावत ने अशोक गहलोत को घेरा, कहा- 10 हजार करोड़ के टेंडर की बात सच लेकिन मंशा सही नहीं
अब राजस्थान में CM के काफिले के लिए नहीं रुकेंगी गाड़ियां, भजनलाल शर्मा ने जनहित में लिया बड़ा संवेदनशील फैसला
Rajasthan State Open 10th-12th Board Exam students cheat in board exams, vigilance team climbed the wall
Next Article
Rajasthan: स्कूल के गेट पर ताला लगाकर टीचर करा रहे थे बोर्ड एग्जाम में नकल, दीवार फांदकर गई विजिलेंस टीम
Close
;