विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan CM: भजन लाल शर्मा की ब्यूरोक्रेट्स के साथ पहली बैठक, बड़े बदलावों की संभावना

Rajasthan New CM: दिल्ली दरबार में कैबिनेट लिस्ट पर मंथन के बाद अब सीएम भजनलाल शर्मा सोमवार को जयपुर में राजस्थान के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं. सीएम पद की शपथ के बाद भजनलाल शर्मा की अधिकारियों के साथ ये पहली मीटिंग होगी.

Read Time: 3 min

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा

Rajasthan News: राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद से ही भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं. रविवार को बीजेपी हाईकमान के साथ कैबिनेट लिस्ट (Rajasthan Cabinet List) पर मंथन करने के बाद अब वे सोमवार शाम को जयपुर में ब्यूरोक्रेट्स के साथ मीटिंग करने वाले हैं. इस मीटिंग में कई बड़े फैसले होने के साथ अहम बदलावों की उम्मीद जताई जा रही है.

आयोजना के प्रमुख शासन सचिव भवानी सिंह देथा ने रविवार रात इस संबंध में एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है, जिसमें सभी प्रशासनिक सचिवगण (अति. मुख्स सचिव/ प्रमुख शासन सचिव/शासन सचिव) को आज शाम पांच बजे जयपुर स्थित सचिवालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं. आपको बता दें कि सीएम भजनलाल शर्मा ने हाल ही में प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सख्ती दिखाते हुए पेपर लीक मामले में SIT का गठन करने और एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स बनाने का ऐलान किया है. सीएम ने अपने संबोधन में जीरो टॉलरेंस की बात कहते हुए प्रदेश की जनता के लिए पीएम मोदी की घोषणा पत्र को जल्द से जल्द लागू करने की बात भी कही थी. 

बताते चलें कि राजस्थान में मंत्रिमंडल का विस्तार होना बाकी है, क्योंकि अब तक केवल शर्मा और उपमुख्यमंत्रियों दीया कुमारी व प्रेम चंद बैरवा ने शपथ ली है. भाजपा मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने वाले मंत्रियों की सूची तैयार करने में सामाजिक और क्षेत्रीय कारकों को ध्यान में रख सकती है. इसी तरह की कवायद मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी होने की उम्मीद है जहां भाजपा ने हाल के विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की है और नया नेतृत्व सामने लेकर आई है. पार्टी राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़कर निर्वाचित होने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों सहित कई वरिष्ठ नेताओं को लेकर क्या रुख अपनाती है, इस पर लोगों की नजर रहेगी.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान कैबिनेट में SC-ST चेहरे हो सकते हैं अधिक, देखें प्रदेश में बीजेपी में किस समुह से कितने विधायक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close