विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan CM: वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री बनें इसलिए अन्न-जल त्यागकर मौनव्रत पर हैं उनकी प्रशंसक

वसुंधरा राजे को सीएम बनाने को लेकर उनकी प्रशंसक नीलिमा आमेरा पिछले 6 दिनों से मौनव्रत पर हैं. नीलिमा का कहना है कि प्रदेश की बेहतरी के लिए वसुंधरा राजे का सीएम बनना जरुरी है.

Read Time: 4 min
Rajasthan CM: वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री बनें इसलिए अन्न-जल त्यागकर मौनव्रत पर हैं उनकी प्रशंसक
मौन व्रत पर बैठींं नीलिमा आमेरा

Vasundhara Raje: राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जनता ने सरकार बनाने का बहुमत भले ही दे दिया हो लेकिन अभी तक मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं हो पायी है. ऐसे में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा से पहले कयासों का दौर जयपुर से लेकर दिल्ली तक जारी है. राजस्थान में मुख्यमंत्री के नए चेहरे की घोषणा पर दिल्ली में मंथन भी जारी है. 

6 दिनों से मौन व्रत हैं नीलिमा आमेरा

वहीं जिन नेताओं के नाम मुख्यमंत्री की दौड़ में आगे चल रहे हैं उनके प्रसंशको में भी उत्सुकता बनी हुई है. राजस्थान की दो बार मुख्यमंत्री रह चुकी वसुंधरा राजे के नाम की चर्चा भी मुख्यमंत्री के रेस में है. टोंक में उनकी एक प्रसंशक नीलिमा आमेरा पिछले 6 दिनों से अन्न त्याग कर मौनव्रत धारण कर मातेश्वरी बगलामुखी की साधना में तल्लीन हैं.

'राजस्थान की नारी शक्ति चाहती हैं राजे सीएम बनें'

ऐसे में प्रण क्या है? और किस लिए कर रही हैं? यह प्रशंसक यह सब इन सवालों के जवाब जानने जब NDTV की टीम वसुंधरा राजे की इस प्रशंसक के पास पहुंची तो आमेरा ने मौनव्रत के चलते स्लेट पर कलम से लिखकर जवाब में बताया कि नारी शक्ति के सम्मान और राजस्थान में महिलाओं के उत्थान के लिए वह ही नही राजस्थान की नारी शक्ति चाहती हैं कि वसुंधरा राजे राजस्थान की मुख्यमंत्री बने.

राखी अभियान के दौरान राजे की प्रशंसक नीलिमा

राखी अभियान के दौरान राजे की प्रशंसक नीलिमा

4 दिसम्बर से त्यागा है अन्न

नीलिमा आमेरा एक रिटायर्ड शिक्षिका हैं जो कि भाजपा शैक्षिक प्रकोष्ठ की प्रदेश पदाधिकारी भी हैं. वहीं सामाजिक सरोकार में हमेशा आगे रहने वाली नीलिमा आमेरा ने वसुधंरा राजे के साथ काम करते हुए रक्षा बंधन पर 'वसुधंरा संघ राखी' एक महिलाओं का अभियान भी चलाया था और 3 दिसम्बर को जब राजस्थान में मतगणना शुरू हुई तो नीलिमा आमेरा ने सबसे पहले मातेश्वरी बगलामुखी की जाप शुरू किए और अन्न त्याग कर 4 दिसम्बर से निरन्तर मौनव्रत धारण कर मंत्रो के जाप के साथ साधना कर रही है.

लिखकर बात करती हैं नीलिमा

वहीं वसुंधरा राजे के मुख्यमंत्री बनने के लिए मौनव्रत और मंत्रों के जाप पर वह लिखकर जवाब में बताती हैं कि वसुंधरा राजे जी दो बार प्रदेश की सफल मुख्यमंत्री रह चुकी हैं और पिछले पांच सालों में राजस्थान में जिस तरह से महिलाओं ओर बेटियों पर जुल्म हुए हैं ऐसे में राजस्थान की नारी शक्ति को सुरक्षा और राजस्थान के विकास के लिए वसुधंरा राजे में एक उम्मीद की किरण दिखाई देती है.

वसुंधरा राजे के साथ उनकी प्रशंसक नीलिमा आमेरा

वसुंधरा राजे के साथ उनकी प्रशंसक नीलिमा आमेरा

सीएम के नामों पर चल रहा है मंथन

टोंक ही नही राजस्थान में नारी शक्ति को वसुंधरा राजे से भले ही उम्मीद हो पर राजस्थान में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर अभी घोषणा होना बाकी है और कई नामों पर मंथन का दौर चल रहा है तो भाजपा ने तीन सदस्यीय पर्यवेक्षक दल भी राजनाथ सिंह के नेतृत्व में नियुक्त कर दिया है. देखना यह होगा कि किस नेता के समर्थकों की प्रार्थनाएं काम आती हैं और आखिर कौन बनता है राजस्थान का नया मुख्यमंत्री.

यह भी पढ़ें- 'भाजपा की पोल खुल गई है', अशोक गहलोत बोले- 'जो 7 दिन में CM तय नहीं कर पाए वो...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close