विज्ञापन
Story ProgressBack

बहन-बेटी की इज्जत का हवाला... मेवाराम जैन पर बायतु विधायक हरीश चौधरी का बड़ा हमला, बोले- हमारी नजरें झुका दी

Harish Choudhary attacks on Mewaram Jain: बायतु विधायक हरीश चौधरी ने सेक्स स्कैंडल के बाद कांग्रेस से निकाले गए पूर्व मंत्री मेवाराम जैन पर बड़ा हमला बोला. हरीश चौधरी ने कहा कि मेवाराम जैन ने हमारी नजरें झुका दी. उन्होंने पार्टी के बल पर सत्ता का भोग किया लेकिन बाद में पार्टी को ही आरएसएस के कदमों में गिरवी रख दिया.

Read Time: 5 mins
बहन-बेटी की इज्जत का हवाला... मेवाराम जैन पर बायतु विधायक हरीश चौधरी का बड़ा हमला, बोले- हमारी नजरें झुका दी
Harish Choudhary Mewaram Jain: बायतु के कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी और पूर्व मंत्री मेवाराम जैन.

Harish Choudhary attacks on Mewaram Jain: बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा (Barmer Lok Sabha Seat) सीट से जीत के बाद कांग्रेस नेता हरीश चौधरी (Harish Chaudhary) ने बाड़मेर के पूर्व विधायक और कांग्रेस से निष्कासित मेवाराम जैन (Mewa ram Jain) पर बड़ा बयान दिया है, जो इन दिनों खासा चर्चाओं में है. हरीश चौधरी ने मेवाराम जैन का नाम लिए बिना कहा कि जिन लोगों ने पार्टी के बल पर सता का भोग किया, उन्हीं लोगों ने कांग्रेस पार्टी को RSS  के कदमों में गिरवी रख दिया. इन नेताओं ने अपने निजी और घिनौने कृत्य छिपाने के लिए कांग्रेस पार्टी का दुरुपयोग किया. कांग्रेस के मूल कार्यकर्ता के साथ धोखा किया गया, जिन सिद्धांतों के साथ कांग्रेस पार्टी चली थी, उन सिद्धांतों की हत्या करने में इन नेताओं ने कोई कमी नहीं छोड़ी.

बाड़मेर ने नवनिर्वाचित सांसद उम्मेदाराम के स्वागत में बोले हरीश चौधरी

मालूम हो कि बाड़मेर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम राम बेनीवाल ने जबरदस्त जीत दर्ज की है. यहां से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी दूसरे स्थान पर थे. इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में खास दोस्त देखने को मिल रहा है. जीत के बाद लगातार कांग्रेसी कार्यकर्ता नवनिर्वाचित सांसद का स्वागत कर रहे हैं. इसी के चलते बाड़मेर शहर में स्थित कांग्रेस कार्यालय में सांसद का स्वागत समारोह रखा गया था. इसी दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद रहे गहलोत सरकार में राजस्व मंत्री एवं वर्तमान में बायतु विधायक हरीश चौधरी ने मेवाराम जैन पर बड़ा हमला बोला.

भाटी का समर्थन कर कांग्रेस को हराने की कोशिश कीः हरीश चौधरी

गहलोत सरकार में राजस्थान गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष यानी दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री मेवाराम जैन पर बिना नाम लिए बड़े आरोप लगाए. आपको बता दें कि मेवाराम जैन के सेक्स स्कैंडल में फंसने के बाद इसी साल जनवरी में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. हरीश चौधरी का आरोप है कि पूर्व विधायक ने निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी का समर्थन करते हुए कांग्रेस पार्टी को हराने के प्रयास किए थे.

बहन-बेटी की इज्जत का हवाला देते हुए बोला बड़ा हमला

हरीश चौधरी ने मेवाराम जैन पर बिना नाम लिए हमला करते हुए कहा कि जिन लोगों ने कांग्रेस पार्टी के दम पर पिछले 20 साल बाड़मेर में राज किया. आज उन लोगों का कहीं नाम लेते हैं तो हमारी नजरें झुक जाती है एक वक्त हुआ करता था जब लोग कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं पर इतना भरोसा करते थे कि अपने घरों की चाबियां तक सौंप देते थे. लेकिन आज ऐसे लोगों की चलते पार्टी की यह हालत हो गई है कि जब कांग्रेस का कोई कार्यकर्ता शहर में किसी घर में वोट मांगने जाता है तो लोग कहते हैं कि कोई कांग्रेसी उनके घर पर नहीं आए. लोग बहन-बेटी और इज्जत का हवाला देते हुए कहते है उनके घर पर बहन बेटी है. 

हमारी नजरें शर्म से झुका दीः हरीश चौधरी

हरीश चौधरी ने कहा कि जब कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को इस तरह की बातें सुनने में मिलती है तो शर्म से नजरें झुक जाती है. कांग्रेस पार्टी द्वारा दी गई सत्ता का इस्तेमाल जनता के लिए करना था. उसे सता का इस्तेमाल यहां के स्वयं भू मठाधीश ने अपने निकृष्ट और अनैतिक कामों में किया और सत्ता के दलाल बनकर कांग्रेस पार्टी के लोग कांग्रेस को ही कुचलते रहे पैरो तले रौंदते रहे. स्थानीय स्तर पर अपनी जमीन बचाएं रखने के लिए 20 साल तक कांग्रेस पार्टी को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कदमों में गिरवी रखा. 

हरीश चौधरी ने आगे कहा कि इस बार के चुनाव नतीजे ने साबित कर दिया कि कांग्रेसी आरएसएस के कदमों में नहीं है. बल्कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के हाथ में है. उन नेताओं ने सता में रहने के लिए कांग्रेस के सिद्धांतों की हत्या करने के प्रयास किया लेकिन कांग्रेस के पुराने नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कभी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया. उसी के बलबूते पर आज पार्टी मजबूती के साथ खड़ी है. इस चुनाव के अंदर जीतकर जनता के हितों की बात आगे रखेगी.

सेक्स स्कैंडल मामले में मेवाराम जैन को मिली क्लीन चिट पर उठाए सवाल

मेवाराम जैन सेक्स स्कैंडल मामले में महिला के बयान बदलने के बाद पुलिस ने एफआर लगा दी है. मेवाराम जैन चरित्र सुधार की कोशिश भी की. इस को लेकर हरीश चौधरी ने कहा कि धन-बल की ताकत से कागज का सर्टिफिकेट तो मिल सकता है. लेकिन असली सर्टिफिकेट तो जनता देती है. उन्होंने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी आज विचारधारा की लड़ाई लड़ रहे हैं. वह नफरत के दौर में मोहब्बत की दुकान खोलने की बात कर रहे हैं लेकिन यहां सता लोभी नेता जातियों के बीच जहर फैलाया. 

यहां तक की ईदगाह को लेकर भी वोटों की दलाली की. कथित कांग्रेसी अपनी ताकत बढ़ाने के लिए कांग्रेस के पवित्र दफ्तर में आते थे. यह तब कांग्रेसी थे ना आज कांग्रेसी है उनका मकसद सत्ता में रहकर सता का इस्तेमाल करना है. ऐसे नेताओं ने कांग्रेस पार्टी में रहकर कांग्रेस पार्टी की जड़ों में एसिड डालने का काम किया पार्टी की सता के बल पर सरकारी और वन विभाग की जमीनों का चीर हरण कर दिया इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि यदि अब कांग्रेस पार्टी सत्ता में आएगी तो ऐसे दलाल लोग पार्टी के मालिक नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें - बाड़मेर के पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन पर दर्ज रेप केस की पूरी कहानी, जिसने दिलाई 'भंवरी देवी केस' की याद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इटली से आए विदेशी कोच भारतीय खिलाड़ियों को दे रहे प्रशिक्षण, लेंगे 'वर्ल्ड स्केट गेम्स 2024' में भाग
बहन-बेटी की इज्जत का हवाला... मेवाराम जैन पर बायतु विधायक हरीश चौधरी का बड़ा हमला, बोले- हमारी नजरें झुका दी
RSS Leader Indresh Kumar Said- 'Ego stopped BJP from getting majority', all those opposing Ram could not form govt
Next Article
'अहंकार ने भाजपा को बहुमत से रोका', राम का विरोध करने वाले सब मिलकर भी सरकार नहीं बना पाएः इंद्रेश कुमार
Close
;