विज्ञापन
Story ProgressBack

भजनलाल सरकार को विधानसभा में घेरेगी कांग्रेस, जयपुर में JDA की कार्रवाई पर कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा ने कह दी ये बात

जयपुर में जीडीए की कार्रवाई पर गोविंद डोटासरा ने कहा कि आखिर ऐसी क्या आफत आ गई है कि इन्हें शहर के अंदर क्यों 200 फीट सड़क चाहिए. हमें लग रहा है कि यह कुछ खास मकसद से किया जा रहा है. ठोस आधार पर सरकार को विधानसभा में घेरेंगे.

Read Time: 2 mins
भजनलाल सरकार को विधानसभा में घेरेगी कांग्रेस, जयपुर में JDA की कार्रवाई पर कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा ने कह दी ये बात
गोविंद सिंह डोटासरा (फाइल फोटो)

Rajasthan Politics: राजस्थान में अवैध निर्माण के (JDA Action) खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. जयपुर में जेडीए की कार्रवाई पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं. कांग्रेस मुख्यालय में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने कहा कि आप अतिक्रमण हटाइए,  लेकिन जो गरीब 30-30 साल से रह रहा है. उसकी तो सोचिए, उसे मुआवजा देने की व्यवस्था कीजिए. ऐसा लग रहा है कि कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसा किया जा रहा है. 

सरकार को विधानसभा में घेरेंगे- डोटासरा 

डोटासरा ने कहा कि आखिर ऐसी क्या आफत आ गई है कि इन्हें शहर के अंदर क्यों 200 फीट सड़क चाहिए, हमें लग रहा है कि यह कुछ खास मकसद से किया जा रहा है. हम पता कर रहे हैं. ठोस आधार पर सरकार को विधानसभा में घेरेंगे. बता दें कि जयपुर में पिछले दो हफ्ते में जेडीए ने दो बड़ी कार्रवाई की है. पहले हीरापथ से वंदे मातरम मार्ग तक ढाई सौ निर्माण हटाए गए थे. 

कार्रवाई के खिलाफ स्थानीय लोगों में रोष

इसके बाद न्यू सांगानेर रोड पर 691 निर्माण हटाने की कार्रवाई जारी है. इसको लेकर स्थानीय लोगों एवं व्यवसाइयों में खासा आक्रोश भी था. तब उन्होंने कहा था कि यहां साढ़े 6 किलोमीटर रोड पर 700 दुकानें है. जेडीए ने हमें महज 5 दिन का समय दिया है, जो काफी कम है. किरायेदारों को भी घर खाली करने में समय लगता है. हम तो यहां 30-40 साल से व्यापार कर रहे हैं, हम कहां जाएंगे.

पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग

व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमित शर्मा ने समय और मुआवजे दोनों की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि हम चाहते हैं कि हमें समय दिया जाए और मुआवजे का भी प्रावधान किया जाए. बीआरटीसी को हटा दिया जाए तो सड़क चौड़ी हो जाएगी, लेकिन व्यापार संगठनों के आक्रोश का जेडीए पर असर नहीं हुआ और अतिक्रमण के दायरे में आए मकान हटाए गए,

यह भी पढ़ें- राजस्थान में संभाग स्तर पर लगेंगे रोज़गार मेले, CM भजनलाल बोले- 'हमने RPSC से पूरे साल...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: पायलट के 'गढ़' से भजनलाल के गृह जिले में शिफ्ट हो रही बजट की यह योजना, सचिन ने CM को लिखी चिट्ठी
भजनलाल सरकार को विधानसभा में घेरेगी कांग्रेस, जयपुर में JDA की कार्रवाई पर कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा ने कह दी ये बात
Rajasthan Politics: Congress PCC President Govind singh Dotasara attack on BJP, said - 'Govt has considered us as Afghans'
Next Article
Rajasthan Politics: भाजपा पर बरसे कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा, बोले- 'सरकार ने हमें अफगानिस्तानी समझ लिया है'
Close
;