विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

Rajasthan Crime: डोमिनोज की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर डीडवाना के चिकित्सक से 7.40 लाख की ठगी

चिकित्सक ने केंद्रीय गृह मंत्रालय की 'साइबर हेल्पलाइन नंबर 1930' पर अपनी शिकायत दर्ज कराई है. जिसके आधार पर कुचामन पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. 

Read Time: 3 min
Rajasthan Crime: डोमिनोज की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर डीडवाना के चिकित्सक से 7.40 लाख की ठगी
डीडवाना:

पिछले कुछ वर्षों में राजस्थान में साइबर ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जैसे-जैसे तकनीक बढ़ रही है, वैसे-वैसे ठगी की वारदातें बढ़ती जा रही है. ऐसा ही एक मामला डीडवाना जिले के कुचामन सिटी से सामने आया है. अंतरराष्ट्रीय पिज्जा ब्रांड डोमिनोज की फ्रैंचाइजी देने के नाम पर डीडवाना जिले के कुचामन सिटी में एक चिकित्सक से साइबर जालसाजों ने लाखों रुपये की ठगी कर ली.

ठगों ने स्थानीय डॉक्टर निकित मदान से 7,40,000 रुपए की ठगी कर डाली. डॉक्टर ने बताया कि उन्होंने डोमिनोज की फ्रेंचाइजी लेने का इरादा किया और उसके लिए ऑनलाइन नंबर सर्च किए. लेकिन जो नंबर सर्च रिजल्ट में आए दरअसल वो किसी फ्रेंचाइजी आउटलेट के नहीं बल्कि साइबर ठगो के थे.

डॉक्टर से उन ठगों ने इस अंदाज में बात की, कि वो उन्हें डोमिनोज के ही अधिकृत कर्मचारी मान उनके झांसे में आकर दो बार में 7 लाख 40 हजार रुपए उनके खाते में ट्रांसफर कर दिए. इस दौरान डॉक्टर को उन्होंने ईमेल भी किए जो कि डोमिनोज कंपनी से मिलते जुलते थे, जिससे वो झांसे में आ गए और ठगी का शिकार हो गए. अब वे सभी नंबर बंद आ रहे हैं. जिस खाते में डॉक्टर निकित मदान ने रुपए जमा कराए थे, उसमें से भी रुपए अलग-अलग खातों में ट्रांसफर कर दिए गए हैं. 

कुचामन पुलिस इस मामले की जांच करने में जुट गई है. कुचामन थाना अधिकारी सुरेश कुमार चौधरी ने आमजन के नाम भी एक संदेश जारी किया है. जिसमें उन्होंने कहा कि आजकल हम किसी कंपनी के नंबर को  ऑनलाइन सर्च करते हैं तो ज्यादातर मामलों में सर्च रिजल्ट में आए नंबर फेक होते हैं. वो नंबर अक्सर साइबर जालसाजों के होते हैं. भारत सरकार और पुलिस विभाग की ओर से समय-समय पर साइबर ठगों से बचने के लिए जागरूकता संदेश प्रसारित किए जाते हैं. लेकिन लोग लालच में आकर इन  ठगों के जाल में फंस जाते हैं और भारी रकम गंवा बैठते हैं. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close