विज्ञापन

Rajasthan News: 25 दिन से SMS हॉस्पिटल में रखा शव, विदेश मंत्रालय के गले की हड्डी बनी लाश

Rajasthan News: जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल (SMS) की मोर्चरी में एक विदेशी व्यक्ति की लाश रखी है. मृतक के परिजनों के नही आने से उसका पोस्टमार्टम भी नहीं हो पा रहा है.   

Rajasthan News: 25 दिन से SMS हॉस्पिटल में रखा शव, विदेश मंत्रालय के गले की हड्डी बनी लाश
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: सवाई मानसिंह अस्पताल (SMS) की मोर्चरी में एक विदेशी कैदी का शव 25 दिन से रखा है. लाश का पोस्टमार्टम नहीं हो पा रहा है, वजह सिर्फ इतना की उसके परिजन नहीं आ पाए हैं. लाश को मोर्चरी में रखना मानसिंह अस्पताल की मजबूरी है. अस्पताल प्रशासन का कहना है कि न्यायिक जांच जारी है. जांच के बाद ही शव का पोस्टमार्टम होगा. उसके बाद ही शव को सुपुर्द किया जाएगा. 

जैसलमेर से गिरफ्तार हुआ था बांग्लादेश नागरिक  

बांग्लादेश निवासी मेहमूद आलम (63) को गिरफ्तार हुए थे. जैसलमेर में संदिग्ध हालात में घूमते हुए फरवरी में मिला था. पुलिस ने उस पर पासपोर्ट एक्ट उल्लंघन का केस दर्ज किया था. सजा होने के बाद उसे सेंट्रल जेल जयपुर भेज दिया गया. 

जेल में मेहमूद आलम की खराब हो गई थी तबीयत  

जेल में मेहमूद आलम की तबीयत खराब हो गई. कैदी को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया. एसएमएस में उसका इलाज चल रहा था. 2 मई को उसकी मौत हो गई. मौत की सूचना विदेश मंत्रालय को दी गई थी. मेहमूद के परिजन से संपर्क किया जा रहा है, लेकिन अभी तक कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला है. इसलिए अभी कैदी के शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया. 

मोर्चरी में पोस्टमार्टम का दबाव बढ़ता जा रहा 

हीटवेव और अन्य कारणों से मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. एसएमएस अस्पताल में भी मौत हो रही है. पोस्टमार्टम से मोर्चरी पर दबाव बढ़ रहा है. कई बार क्षमता से अधिक लाश पहुंच जाते हैं तो बहुत दिक्कत होती है. इतना ही नहीं, मोर्चरी में वर्तमान में 20 से ज्यादा अज्ञात लाश पड़े हैं. इस स्थिति में कैदी के शव को लंबे समय तक मोर्चरी में रखना भी चुनौती है. 

यह भी पढ़ें: 'ये स्थिति स्वीकार्य नहीं...', मुस्लिमों को OBC में शामिल करने पर जानें क्या बोले PM Modi

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बुजुर्ग के पेट से निकला इतना पत्थर कि गिनने में लगे ढाई घंटे, 30 मिनट में हुआ दुर्लभ ऑपरेशन
Rajasthan News: 25 दिन से SMS हॉस्पिटल में रखा शव, विदेश मंत्रालय के गले की हड्डी बनी लाश
Rajasthan Recruitment 2024 vacancies for many posts including RAS, know complete details
Next Article
राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Close