विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

चित्तौड़गढ़ के बाद अब बूंदी में भी भाजपा प्रत्याशी का विरोध, आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने फूंके पुतले, की यह मांग

बीजेपी ने राजस्थान में दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. बूंदी विधानसभा से चौथी बार अशोक डोगरा को टिकट दिया है. लिस्ट जारी होते ही विधायक अशोक डोगरा का विरोध शुरू हो गया है.

Read Time: 4 min
चित्तौड़गढ़ के बाद अब बूंदी में भी भाजपा प्रत्याशी का विरोध, आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने फूंके पुतले, की यह मांग
बूंदी में पुतला जलाकर विरोध जताते लोग.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में बीजेपी ने दूसरी लिस्ट जारी करते हुए बूंदी विधानसभा से चौथी बार अशोक डोगरा को टिकट दिया है. लिस्ट जारी होते ही विधायक अशोक डोगरा का विरोध शुरू हो गया है. यहां शहर के चौहान गेट पर स्थित भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधायक डोगरा का पुतला फूंका और मुर्दाबाद के नारे लगाए. कार्यकर्ता प्रत्याशी बदलकर युवा प्रत्याशी को टिकट देने की मांग कर रहे हैं. कार्यकर्ताओं ने बीजेपी से बैर नहीं अशोक डोगरा, तेरी खैर नहीं जैसे नारे लगाए.

बूंदी सीट से डोगरा को चौथी बार मिला है, कार्यकर्ताओं का विरोध विधायक अशोक डोगरा के लिए आने वाले दिनों में घातक साबित हो सकता है. गौरतलब है 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में अशोक डोगरा महज 713 वोटों से जीते थे. इस बार कार्यकर्ताओं की अपेक्षा थी कि युवा चेहरे को टिकट देकर बीजेपी नया दावा खलेगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और चौथी बार अशोक डोगरा को टिकट देने पर कार्यकर्ताओं सहित समर्थकों में नाराजगी देखने को मिल रही है.

विधानसभा में क्षेत्र की आवाज तक नहीं उठा पाए डोगरा

प्रदर्शन कर रहे प्रभात जैन व भंवर टेलर ने बताया कि अशोक डोगरा को टिकट देना कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराने जैसा है. हमारा नारा यही है कि बीजेपी से कोई बैर नहीं लेकिन अशोक डोगरा की खैर नहीं है. क्योंकि विकास को लेकर डोगरा कुछ खास कर नहीं पाए हैं. विधायक जी अपने वेतन भत्ते ले रहे हैं और मौज कर रहे हैं, उन्होंने विधानसभा में बूंदी की आवाज आज तक नहीं उठाई है. बीजेपी पर्यटन प्रकोष्ठ से जुड़े भंवर टेलर ने कहा कि सरकार ने बूंदी के 48 गांव को कोटा में शामिल कर लिया लेकिन विधानसभा में रहते हुए डोगरा ने इसका विरोध तक नहीं किया. 

भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ नारेबाजी करते कार्यकर्ता

भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ नारेबाजी करते कार्यकर्ता

पर्यटन के नाम पर डोगरा बूंदी में कुछ खास नहीं कर पाए हैं. टेलर ने कहा कि केंद्र को डोगरा का टिकट चेंज करना ही पड़ेगा, वरना आने वाले दिनों में यह आमजन और कार्यकर्ता पार्टी को बता देंगे कि डोगरा का कितना विरोध है. युवा नेता प्रभात जैन ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व को युवाओं को टिकट देना चाहिए ताकि युवाओं की जो अपेक्षा है वह बरकरार रहे सके. विरोध होने के बावजूद भी डोगरा को टिकट दिया गया है यह समझ से परे है. युवा किसी भी प्रकार से डोगरा को विधायक के रूप में इस बार बर्दाश्त नहीं करेगा.

वसुंधरा समर्थक रूपेश शर्मा के नाम की थी उम्मीद

कार्यकर्ताओं को इस बार अशोक डोगरा का टिकट काटकर बीजेपी के युवा नेता रुपेश शर्मा को टिकट देने की उम्मीद थी. रुपेश शर्मा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खास माने जाते हैं. ऐसे में उन्होंने पिछले 5 सालों में विपक्ष के नेता के रूप में बूंदी में जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

वहीं बूंदी सीट से विधायक अशोक डोगरा का सबसे बड़ा विरोध का कारण यहां जैतसागर रोड स्थित मांनधाता बालाजी हैं. पूर्व में 2018 में हुए चुनाव में डोगरा ने मांनधाता बालाजी मंदिर निर्माण व सीढ़ियों का निर्माण करने की बड़ी घोषणा की थी जो आज दिन तक भी पूरी नहीं हो सकी है. प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने मांनधाता मंदिर का निर्माण नहीं होने पर भी नाराजगी जताई.

यह भी पढ़ें: भाजपा की दूसरी लिस्ट में वसुंधरा खेमे के कई नेताओं को मिला टिकट, इन 7 विधायकों के टिकट कटे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close