विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 30, 2023

Rajasthan Election 2023: बीजेपी में शामिल होने के बाद पहली बार सीकर पहुंचे देवी सिंह भाटी, बोले- 'पार्टी तय करेगी कहां से लडूंगा चुनाव'

पांच साल बाद भाजपा में घर वापसी के बाद बीकानेर जाते समय पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी का सीकर शहर के बाईपास पर तीन स्थानों पर समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा सीकर में जोरदार स्वागत किया गया.

Read Time: 5 min
Rajasthan Election 2023: बीजेपी में शामिल होने के बाद पहली बार सीकर पहुंचे देवी सिंह भाटी, बोले- 'पार्टी तय करेगी कहां से लडूंगा चुनाव'
भाटी का स्वागत करते समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता

देवी सिंह भाटी (Devi Singh Bhati) ने पांच साल बाद बीजेपी में वापसी कर ली है. भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी ज्वाइन की. पांच साल बाद भाजपा में घर वापसी के बाद बीकानेर जाते समय पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी का सीकर शहर के बाईपास पर तीन स्थानों पर समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा सीकर में जोरदार स्वागत किया गया. 

अर्जुन मेघवाल से मतभेद हुए थे लेकिन अब हुए दूर मतभेद, साथ मिलकर पार्टी के लिए काम करेंगे. बीकानेर की सीटों के साथ-साथ सभी स्थानों पर भाजपा के वोट को बढ़ाने पर जोर देंगे. साथ ही कमल के निशान के साथ विश्व पटल पर छाप छोड़ने वाले नरेन्द्र मोदी के विचारों को आगे बढ़ाएंगे. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पार्टी की लीडर हैं, पार्टी सभी को साथ लेकर चलती हैं और हम सब एक होकर प्रदेश में कमल खिलाने का काम करेंगे.

देवी सिंह भाटी

पूर्व केंद्रीय मंत्री

इससे पहले भाटी ने पार्टी ज्वाइन करते हुए कहा था कि 'पांच वर्ष बाद आपने हमें छाती से लगाया है, मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. मैं किन्हीं बिन्दुओं के कारण भटक गया था, और कुछ गिले शिकवे थे वो अब दूर हो गए हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश ही नहीं अपितु सम्पूर्ण विश्व में भारत का मान बढ़ाया है. आने वाले समय मे हमारे सभी समर्थक सड़कों पर उतरेंगे और कांग्रेस की नकारा सरकार को उखाड़ फेकेंगे. आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा का शासन आना तय है. 

'भाजपा परिवार है, यहीं रहूंगा'

मीडिया से रूबरू होते हुए भाजपा में वापसी पर देवी सिंह भाटी बोले, 'भाजपा हमारी अपनी पार्टी है. हम सबने मिलकर इसे खड़ा किया है. कुछ लोकल स्तर पर बीकानेर में मनमुटाव हो गया था जिसके चलते मैंने पार्टी छोड़ दी थी. अब 5 साल के अवकाश के बाद वापस पार्टी में शामिल हो गया. भाजपा हमारी खुद की पार्टी है, हमारा परिवार है. सब को अच्छा लग रहा है तो मुझे भी अच्छा लगेगा ही.' भाजपा में शामिल होने से पूर्व मुख्यमंत्री से मिलकर कांग्रेस में जाने के कयास के सवाल पर कहा उस समय भी मैंने कहा कि मेरे शरीर की बोटी-बोटी, टुकड़े-टुकड़े कर दो जिस कांग्रेस ने देश के टुकड़े कर दिए मैं उस कांग्रेस में किसी हालत में नहीं जाऊंगा, रहूंगा तो भाजपा के साथ ही.

देवी सिंह भाटी का स्वागत करते समर्थक

देवी सिंह भाटी का स्वागत करते समर्थक

पार्टी तय करेगी कहां से लडूंगा चुनाव

वसुंधरा के नजदीकी होने और कोलायत विधानसभा को लेकर देवी सिंह भाटी ने कहा, 'कोलायत विधानसभा क्षेत्र मेरे लिए इतने मायने नहीं रखती. जिस तरह से पूर्व में आरक्षण का मुद्दा सामाजिक न्याय मंच बैनर के नीचे लड़ा था, जिससे मेरा पूरे प्रदेश से जुड़ा हुआ है. सीकर में भी महाराव शेखाजी मामले में एक आवाहन पर प्रदेश का चक्का जाम करके बंदकर दिया था. इसलिए सबसे जुड़ाव है, कोलायत तो मेरी परंपरागत सीट भी है और मेरा गृह स्थान भी है. लेकिन वसुंधरा राजे तो बड़ी लीडर हैं जैसे कांग्रेस में अशोक गहलोत का ओहदा है.'

देवी सिंह भाटी के खुद के चुनाव लड़ने या परिवार से किसी अन्य के चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा, 'यह पार्टी और संगठन तय करेगा, हम तो पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे.' कांग्रेस के कार्यकाल पर तंज कसते हुए भाटी ने आगे कहा, 'कांग्रेस कहती है हमें तो हम विधायक को भी कुछ नहीं कह सकते और मंत्री को भी कुछ नहीं कर सकते. इसलिए लूट की छूट दे दी, यह पार्टी तो पूरे पेंदे पर ही बैठ गई है. इसलिए कांग्रेस 10 का आंकड़ा भी मुश्किल से पार कर ले तो भी बहुत है.'

मेघवाल से अब नहीं होगा टकराव

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल से नाराजगी के सवाल पर उन्होंने कहा पार्टी के वरिष्ठ केंद्रीय नेतृत्व अरुण सिंह, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वह महामंत्री सब ने मिलकर बातचीत की, उन्होंने केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल से दिल्ली में बातचीत की और मेरे से यहां पर बातचीत की. मेरी वीडियो कॉल पर भी बात हुई है. उन्होंने आगे से इस तरह के टकराव नहीं होने का विश्वास दिलाया है. मुझसे और अर्जुन मेघवाल से अलग-अलग बातचीत भी पार्टी नेतृत्व ने की है. संभवत आगे इस तरह टकराव और मनमुटाव की संभावना नही होगी. जयपुर से बीकानेर जाते समय बड़ी संख्या में देवी सिंह भाटी समर्थक और भाजपा का कार्यकर्ता साथ रहे.

यह भी पढ़ें: कौन है देवी सिंह भाटी? जिनके BJP ज्वाइन करते ही कांग्रेस में मची खलबली
यह भी पढ़ें: फिर बढ़ा भाजपा का कुनबा, वसुंधरा गुट के कद्दावर नेता देवी सिंह भाटी की वापसी, कई और नेता हुए शामिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close