विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: भाजपा के पास ईडी है, हमारे पास गारंटी है: CM गहलोत

सीएम गहलोत ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा उनके पास ये एजेंसियां हैं तो कांग्रेस के पास लोगों के लिए 'गारंटी' है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: भाजपा के पास ईडी है, हमारे पास गारंटी है: CM गहलोत
फाइल फोटो- CM अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर चुनावों में राजनीतिक लाभ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि उनके पास ये एजेंसियां हैं तो कांग्रेस के पास लोगों के लिए 'गारंटी' है.

'हमारे पास हमारी गारंटी है'

गहलोत ने राजस्थान में कांग्रेस द्वारा राज्य की जनता को दी जा रही सात गारंटियों की ओर इशारा करते हुए कहा, उनके पास ईडी है और हमारे पास हमारी गारंटी हैं. गौरतलब है कांग्रेस ने राज्य में सात गारंटी की घोषणा करते हुए कहा है कि दोबारा सत्ता में आने पर वह इन्हें लागू करेगी.

जनता सब समझ रही है और इस बार सबक सिखाएगी. उन्होंने कहा कि उनको लगता है कि इस बार कांग्रेस के पक्ष में 'अंडरकरंट' है और जनता समझ गई है कि इस बार कांग्रेस सरकार को दोबारा सत्ता में लाना है.

अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री, राजस्थान

'क्या है सात गारंटी?'

इन सात गारंटी में परिवार की महिला मुखिया को 10,000 रुपये की वार्षिक सम्मान राशि देना, 1.05 करोड़ परिवारों को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देना, पशुपालकों से दो रुपये प्रति किलो की दर से गोबर की खरीद करना, सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना का कानून बनाना, सरकारी कॉलेजों में प्रवेश लेने वाले छात्रों को टैबलेट या लैपटॉप देना और प्राकृतिक आपदा से होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए प्रति परिवार 15 लाख रुपये तक का बीमा कवर प्रदान करना शामिल है.

'एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है'

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद गहलोत ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बात की और कहा कि राज्य में कांग्रेस नेताओं को बदनाम करने के लिए भाजपा द्वारा ईडी और आयकर विभाग जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है.

'उकसावे पर कार्य कर रही है ईडी'

उन्होंने सवाई माधोपुर सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा पर ईडी और आयरकर विभाग में फर्जी शिकायतें करने का आरोप लगाया. गहलोत ने आरोप लगाया, पिछले साल भर से राजस्थान में ईडी और मीणा की मिलीभगत से काम हो रहा है. झूठी शिकायत की जा रही हैं. वे गाइड करते हैं ईडी को, तो उनके पास ईडी है हमारे पास गारंटी हैं.

यह भी पढ़ें- PM Modi Rajasthan Visit: 'लाल डायरी का पन्ना खुलते ही 'जादूगर' का फ्यूज उड़ जाता है', बिना नाम लिए CM गहलोत पर बरसे PM मोदी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close