विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: भाजपा, कांग्रेस व बीएपी के प्रत्याशियों ने किया नामांकन दाखिल

आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया जिसमें बीजेपी प्रत्याशी हेमन्त मीणा, प्रतापगढ़ से धरियावद से कांग्रेस प्रत्याशी नगराज मीणा रहे.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: भाजपा, कांग्रेस व बीएपी के प्रत्याशियों ने किया नामांकन दाखिल
नामांकन करते प्रत्याशी

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों ने अपना नामांकन करना शुरू कर दिया है. चुनाव के दौरान सत्ता में आने के लिए अलग-अलग राजनीतिक दल जोड़-तोड़ का प्रयास कर रहे हैं. प्रतापगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की और से उम्मीदवारी जता रहे रामलाल मीणा साखथली को टिकट नहीं मिलने के कारण उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर लिया. 

वहीं, आदिवासी महिला नेता के रूप में उदयपुर व बांसवाड़ा संभाग में आदिवासी संभाग की हर एक जायज मांगों को उठाने वाले भगवती भील ने शनिवार को भीलवाड़ा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में कांग्रेस ज्वाइन की है. भगवती भील के सोशल मीडिया पर भी लाखों फॉलोअर्स है.

रामलाल मीणा 6 नवम्बर को करेंगे नामांकन

प्रतापगढ़ से बीजेपी प्रत्याशी हेमन्त मीणा, प्रतापगढ़ से बीएपी प्रत्याशी मांगीलाल मीणा, धरियावद बीजेपी प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा, धरियावद से कांग्रेस प्रत्याशी नगराज मीणा, धरियावद से बीएपी प्रत्याशी थावरचन्द डामोर ने अपना नामांकन दाख़िल किया है, प्रतापगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी व वर्तमान विधायक रामलाल मीणा सोमवार 6 नवम्बर को अपना नामांकन दाख़िल करेंगे.

बीएपी कार्यकर्ताओं में दिखा जोश

पहली बार चुनावी मैदान में उतरी भारत आदिवासी पार्टी ने प्रतापगढ़ से मांगीलाल मीणा व धरियावद से थावरचन्द डामोर को अपना प्रत्याशी बनाया है. दोनों ने अपना नामांकन भी दाख़िल कर दिया है. दोनों की नामांकन रैली में बड़ी संख्या में मौजूद युवाओं में काफ़ी जोश देखा गया. युवाओं की बात की जाए तो सबसे ज़्यादा युवा भारत आदिवासी पार्टी में जोश खरोस से देखे जा रहे है.

उपचुनाव में नहीं मिला मौका, अब मिला टिकट 

धरियावद की बात की जाए तो धरियावद में 2018 विधानसभा चुनाव में बीजेपी के गौतमलाल मीणा ने 23 हज़ार से अधिक मतों से जीत हासिल की थी, लेकिन कोरोना से विधायक गौतमलाल मीणा का निधन हो गया तो प्रबल दावेदार गौतमलाल मीणा के पुत्र कन्हैयालाल मीणा को टिकट नहीं देना बीजेपी के लिए काफी महंगा साबित हुआ.

बीजेपी ने उपचुनाव में मिली कड़ी हार से लिया सबक

उल्लेखनीय है बीजेपी ने उपचुनाव में मिली कड़ी हार से सबक लेते हुए दिवंगत पूर्व विधायक गौतमलाल के पुत्र कन्हैयालाल मीणा को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है. उपचुनाव में बीजेपी तीसरे स्थान पर रही थी.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Elections: कांग्रेस की छठी लिस्ट में भी नहीं आया नाम, इन 21 सीटों पर उम्मीदवार लगाए बैठे हैं टकटकी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close