विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: वोटिंग के दिन हुई झड़प दुश्मनी में बदली, सांप्रदायिक तनाव के बाद 15 लोगों पर केस दर्ज

डीडवाना जिले के परबतसर में चुनाव के दिन फर्जी वोट से हुई झड़प दुश्मनी में तब्दील गई. समुदाय विशेष के लोगों ने दो दलित युवकों से मारपीट के बाद भकरी गांव में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: वोटिंग के दिन हुई झड़प दुश्मनी में बदली, सांप्रदायिक तनाव के बाद 15 लोगों पर केस दर्ज
डीडवाना:

Rajasthan Election 2023: डीडवाना जिले के परबतसर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम भकरी में शनिवार को मतदान के दौरान हुई झड़प अब दुश्मनी में दब्दील हो गई है. आरोप है कि मतदान के दिन समुदाय विशेष के लोगों ने 2 दलित युवकों के साथ मारपीट कर दी है. इससे गांव में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति बन गई.

इसके साथ ही घटना के विरोध में हिंदूवादी संगठनों ने रविवार को गांव के बाजार बंद कराकर विरोध प्रदर्शन किया है. साथ ही, आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग भी की है. इस घटना की जानकारी मिलते ही एएसपी, डिप्टी एसपी और तीनों थानों का पुलिस जाब्ता और क्यूआरटी टीम तैनात कर दी गई है.

15 लोगों के खिलाफ किया मामला दर्ज 

पीलवा थाने में दोनों पक्षों की ओर से परस्पर मुकदमें दर्ज कराए गए हैं. पुलिस ने 15 लोगों सहित अन्य के खिलाफ मारपीट, लूट, एससी-एसटी एक्ट सहित भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने के आरोप में केस दर्ज किया है. जानकारी के मुताबिक विधानसभा चुनाव के लिए चले मतदान के दौरान भकरी निवासी मुकेश जीनगर और विक्रम गिवारियां की फर्जी वोटिंग को लेकर समुदाय विशेष के युवकों से आपसी कहासुनी हो गई थी.

तलवार, सरिया, लाठियों से किया वार 

इसी रंजिश को लेकर समुदाय विशेष के लोगों ने दो दलित युवकों पर हमला कर दिया था. आरोप है कि दोनों दलित युवकों के साथ समुदाय विशेष के लोगों ने तलवार, सरिया, लाठियां लेकर हमला किया और पीड़ित मुकेश की बस स्टैंड स्थित दुकान में तोड़फोड़ भी की.

जाति सूचक गालियां देने का आरोप

आरोपियों ने दोनों दलित युवकों को जाति सूचक गालियों से अपमानित भी किया. मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बीच बचाव कर भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश की. जानकारी के अनुसार पुलिस ने दोनों युवकों का मेडिकल करवा दिया है. विरोध में आज बाजार बंद होने के बाद भी पुलिस हरकत में आ गई है.

आपसी समझाईश से हुआ मामला शांत 

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने के लिए बुलाया, लेकिन वार्ता विफल रही. हिंदूवादी संगठनों ने नारेबाजी करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है. मामले में परबतसर के एएसपी धर्मवीर जानू का कहना है कि मतदान के दिन युवकों में आपसी कहासुनी हुई थी. जिससे झगड़े की नौबत आई, दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दी गई है. मामलें में पुलिस अधिकारी ने निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिए है. फिलहाल मामला कंट्रोल में है.

ये भी पढ़ें-Rajasthan Election 2023: मतदान के बाद शुरू हुई मतगणना की तैयारी, स्ट्रांग रूम के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close