विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

नगर सीट से कांग्रेस ने वाजिब अली पर फिर जताया है भरोसा, जानिए सियासी समीकरण

वाजिब कहते हैं कि यह इलाका काफी पिछड़ा हुआ है.साथ ही यहां शिक्षा और स्वास्थ्य की हालत बहुत खराब है. वे यह सब बदलना चाहते हैं.

Read Time: 3 min
नगर सीट से कांग्रेस ने वाजिब अली पर फिर जताया है भरोसा, जानिए सियासी समीकरण
विधायक वाजिब अली
भरतपुर:

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर चारों ओर हलचल मची हुई है. भाजपा और कांग्रेस के साथ अन्य पार्टियों के प्रत्याशियों के टिकट फाइनल होते ही नामांकन का दौर भी जारी है. भरतपुर जिले की नगर विधानसभा (Nagar assembly) क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के विधायक वाजिब अली (Wajib Ali) उम्मीदवार है. इस विधानसभा क्षेत्र की जनता से उनके बारें में हमारी NDTV की टीम ने खास बातचीत की.

मीडिया से बातचीत करते हुए सीकरी कस्बे के लोगों ने बताया कि वाजिब अली के द्वारा पिछले 5 साल में काफी काम किया गया है.

चिकित्सा, शिक्षा ,सड़क निर्माण, पुलिस थाने, बिजली घर, नगर पालिका, पंचायत समिति तक के साथ कस्बे में 35 कार्यालयों का शुभारंभ किया है. इस बार विधानसभा क्षेत्र की जनता विकास को लेकर वोट करेगी. 

विधायक वाजिब अली का जन्म सीकरी कस्बे में वर्ष 1982 को हुआ था. उसके बाद वाजिब अली ने सरकारी स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की और फिर दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया जाकर आईटी में मास्टर्स किया. वाजिब अली के बड़े भाई पहले से ही ऑस्ट्रेलिया में रहते थे. उन्होंने वाजिब की काफी मदद की.

देश सेवा करने की उनकी ललक उन्हें वापस राजस्थान खींच लाई. और वर्ष 2013 में उन्होंने राजनीति में कदम रखते हुए नेशनल पीपुल्स पार्टी से चुनाव लड़े. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. वर्ष 2018 में वो फिर बीएसपी पार्टी से चुनाव लड़े और सपा पार्टी के उम्मीदवार नेम सिंह फौजदार को पराजित किया.

वहीं वाजिब अली के सामने बीजेपी की प्रत्याशी अनीता सिंह तीसरे नंबर पर रहीं थी और कांग्रेस प्रत्याशी चौथे नंबर पर रहे थे. वाजिब अली बीएसपी से जीतने के बाद फिर वह कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद उन्होंने जनता की उम्मीदों पर खरा काम किया. आगामी विधानसभा चुनाव में फिर से कांग्रेस पार्टी ने भरोसा जताते हुए उन्हें एक बार फिर मौका दिया है.

नगर विधानसभा सीट पर त्रिकोणीय संघर्ष है. कांग्रेस से वाजिब अली, बीजेपी से जवाहर सिंह बेढम और आजाद समाज पार्टी से नेम सिंह फौजदार के बीच सीधी टक्कर रहेगी.

इस बार नगर विधानसभा सीट पर त्रिकोणीय संघर्ष देखने को मिल रहा है. कांग्रेस से वाजिब अली , बीजेपी से जवाहर सिंह बेढम और आजाद समाज पार्टी से नेम सिंह फौजदार के बीच सीधी टक्कर रहेगी. बता दें कि, आजाद समाज पार्टी के नेम सिंह फौजदार 2018 के विधानसभा चुनाव में दूसरे नंबर पर आये थे. वहीं बीजेपी और कांग्रेस तीसरे और चौथे नंबर पर थी. इस बार नगर विधानसभा से दो बार बीजेपी की विधायक रही अनीता सिंह का टिकट कटने के बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन अब उनकी तरफ से कोई हलचल नहीं हो रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close