विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

"हर कोई नहीं हो सकता उम्मीदवार'...टिकट वितरण पर विरोध के बीच बोले गहलोत

सीएम गहलोत ने कहा कि वो असंतोष को रोकने के लिए हम नाराज नेताओं से संपर्क और संवाद करेंगे. चुनाव के बाद उन्हें एडजस्ट भी करेंगे और जरूरत पड़ी तो बोर्ड कमीशन में मंत्री पद का दर्जा देंगे. गहलोत ने कहा कि उनका कोई भी असंतुष्ट नेता भाजपा में शामिल नहीं होगा.

Read Time: 3 min
अशोक गहलोत ( फाइल फोटो)

Rajasthan Election 2023: दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग ख़त्म होने के बाद मुख्यमंत्री गहलोत वापस राजस्थान में पहुंच चुके है. दिल्ली से जयपुर कूच करने से पहले मीडिया से पांचवी सूची आने के बाद उपजे विरोध के बारें में बात करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि हर कोई उम्मीद नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि लोग टिकट वितरण को लेकर विरोध कर रहे हैं.

सीएम गहलोत ने कहा कि असंतुष्ट कांग्रेस कार्यकर्ताओं को समझाया कि यह स्वाभाविक है कि टिकट वितरण से हर कोई संतुष्ट नहीं होगा; लेकिन पार्टी नेताओं से परामर्श किए बिना सारे निर्णय खुद नहीं ले सकते हैं.
यह स्वाभाविक है कि हर कोई इससे संतुष्ट नहीं हो सकता है. भले ही मैं सीएम हूं, लेकिन सभी फैसले वैसे नहीं लिए जा सकते जैसे मैं चाहता हूं. यही लोकतंत्र है. इस बार टिकट बड़े पैमाने पर सभी के सुझावों के साथ वितरित किए गए है. इस बार हम जरूर चुनाव जीतेंगे. 

अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री, राजस्थान

सीएम गहलोत ने मंगलवार को जयपुर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा "आम लोग चाहते हैं कि हमारी सरकार दोबारा सत्ता में आए क्योंकि हमने काम किया है. मंगलवार को राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए टिकट वितरण से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन किया है.

गौरतलब है सोमवार को कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची मंगलवार को जारी की थी. पार्टी ने फुलेरा से विद्याधर चौधरी, जैसलमेर से रूपाराम चौधरी, पोकरण से सालेह मोहम्मद, आसींद से हंगामी लाल मेवाड़ा और जहाजपुर से धीरज गुर्जर को मैदान में उतारा है. हालांकि, गहलोत ने कहा कि जो नेता असंतुष्ट हैं. उनसे संपर्क जरूर किया जाएगा और चुनाव के बाद उनके लिए समायोजन किया जाएगा.

सीएम गहलोत ने कहा कि वो असंतोष को रोकने के लिए हम नाराज नेताओं से संपर्क और संवाद करेंगे. चुनाव के बाद उन्हें एडजस्ट भी करेंगे और जरूरत पड़ी तो बोर्ड कमीशन में मंत्री पद का दर्जा देंगे. गहलोत ने कहा कि उनका कोई भी असंतुष्ट नेता भाजपा में शामिल नहीं होगा.

गौरतलब है कि इस बार गहलोत सरकार को समर्थन दे रहे बसपा के कुछ विधायकों को टिकट दिया गया है. इसी के साथ कांग्रेस अब तक राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 151 पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. राज्य में हर पांच साल में सरकारें बदलने की लंबी परंपरा है. और इस बार कांग्रेस पार्टी "राज नहीं, रिवाज बदलेगा" के नारे के साथ राज्य की इस परिपाटी को खत्म करने की उम्मीद कर रही है.

ये भी पढ़ें-पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के काफिले के दौरान हुई फायरिंग, सूर्या गैंग का सरगना सुरेश गुर्जर गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close