विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के काफिले के दौरान हुई फायरिंग, सूर्या गैंग का सरगना सुरेश गुर्जर गिरफ्तार

पिछली बार अजमेर जिले के दौरे पर आई पूर्व सीएम राजे के आगमन से ठीक पहले भी ऐसी वारदात रिपोर्ट हुई थी. राजे सड़क मार्ग से गुजरते हुए ब्यावर जा रहीं थीं और उनका कफिला खरवा गांव पहुंचता उससे पहले फायरिंग की घटना हुई थी. 

Read Time: 3 min
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के काफिले के दौरान हुई फायरिंग, सूर्या गैंग का सरगना सुरेश गुर्जर गिरफ्तार
वसुंधरा राजे (फाइल फोटो)

राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे गुरूवार को ब्यावर जिले के खारवा गांव में एक जन संपर्क अभियान में गई थीं और अचानक उनके काफिले में फारयिंग हो गई. यह फायरिंग आरोपी कुख्यात इनामी बदमाश और सुर्या गैंग सरगना को दबोचने गई विजयनगर पुलिस और बदमाश के बीच हुए मुठभेड़ के दौरान हुई.  मुठभेड़ में पुलिस ने ईनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में सफल रही.

उल्लेखनीय है आज पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पाली जिले के दौरे हैं, जहां वो बाली विधानसभा बीजेपी प्रत्याशी पुष्पेंद्रसिंह राणावत के नामांकन के दौरान वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगी.

गौरतलब है गिरफ्तार ईनामी बदमाश और सुर्या गैंग सरगना सुरेश गुर्जर को दबोचने के लिए पुलिस काफी दिनों से प्रयासरत थी. विजयनगर पुलिस की टिप मिली थी कि सुरेश गुर्जर विजयनगर स्थित अपने परिजनों से मिलने घर आया हुआ है. पुलिस आरोपी बदमाश को गिरफ्तार करने के लिए पूरी तैयारी से मौके पर पहुंची थी. इसमें खुद थानाधिकारी शामिल थे. 

विजयनगर थानाधिकारी और हथियारबंद टीम साधारण कपड़े में सूचना वाले स्थान पर निगरानी कर रही थी और जैसे ही सुरेश गुर्जर मौके पर पहुंचा, पुलिस की टीम आरोपी को चारों तरफ से घेर कर हिरासत में ले लिया. आरोपी सुरेश गुर्जर पर 10 हजार रूपए का ईनाम भी घोषित था 

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार सुरेश गुर्जर अपने साथियों के साथ सूर्या गैंग संचालित करके आमजन को धमकाने उनसे अवैध रंगदारी वसूलने का कार्य करता था. इससे पहले भी खरवा ग्राम में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भी सुरेश गुर्जर ने फायरिंग करने का आरोप लगा था और विजयनगर थाने में उसके खिलाफ प्रकरण संख्या 59/2023 व 60/2023 दर्ज है. साथ ही, उसके खिलाफ अन्य थानों में मामले में दर्ज हैं.

आरोपी सुरेश गुर्जर पुत्र घनश्याम गुर्जर निवासी इन्द्रा कॉलोनी, विजयनगर को गिरफ्तारी के दौरान विजयनगर पुलिस के थानाधिकारी दिनेश कुमार चौधरी एएसआई शिवचरण घनश्याम बजरंगसिंह गजेन्द्र नरेन्द्र राधेलाल सहित अन्य टीम के सदस्य मौजूद थे. 

पिछली बार अजमेर जिले के दौरे पर आई पूर्व सीएम राजे के आगमन से ठीक पहले भी ऐसी वारदात रिपोर्ट हुई थी. राजे सड़क मार्ग से गुजरते हुए ब्यावर जा रहीं थीं और उनका कफिला खरवा गांव पहुंचता उससे पहले फायरिंग की घटना हो गई. तब दो गुटों में हुई कहासुनी दौरान एक युवक ने हवा में बंदूक लहराते हुए फायरिंग कर दी थी और काफिले में अफरातफरी मच गई थी.

ये भी पढ़ें-राजस्थान चुनावः भाजपा की तीसरी लिस्ट फाइनल, CEC की बैठक के बाद प्रत्याशियों की घोषणा पर आई यह अपडेट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close