विज्ञापन
Story ProgressBack

प्रधानमंत्री की भविष्यवाणी, बोले- 'अब राजस्थान में कभी नहीं बनेगी अशोक गहलोत की सरकार'

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर परिवारवादी राजनीति करने का बुधवार को आरोप लगाते हुए तंज कसा कि इस पार्टी में जो भी नेता सच बोलता है उसकी राजनीति 'गड्ढे' में चली जाती है.

Read Time: 6 min
प्रधानमंत्री की भविष्यवाणी, बोले- 'अब राजस्थान में कभी नहीं बनेगी अशोक गहलोत की सरकार'
फाइल फोटो

Rajasthan Assembly Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को एक चुनावी रैली में कांग्रेस पर परिवारवादी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए तंज कसा कि इस पार्टी में जो भी नेता सच बोलता है उसकी राजनीति 'गड्ढे' में चली जाती है.सागवाड़ा (डूंगरपुर) और कोटड़ी (भीलवाड़ा) में सभाओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने भविष्यवाणी करते हुए कि अब राजस्थान में कभी अशोक गहलोत की सरकार नहीं बनेगी.

मोदी ने कहा, मैं मावजी महाराज जी का आशीर्वाद लेते हुए यह भविष्यवाणी करने की हिम्मत कर रहा हूं. इस पवित्र धरती की ताकत है कि मेरे मन में ये विचार आया है और मैं मावजी महाराज से क्षमा मांग कर ये बोलने की हिम्मत कर रहा हूं. पूरे राजस्थान के लोग लिखकर रख लें. इस बार भी नहीं, अब राजस्थान में कभी भी अशोक गहलोत की सरकार नहीं बनेगी. कभी भी नहीं, यह मावजी महाराज की धरती से बोले गए शब्द हैं.' 

जिस-जिस ने कांग्रेस के बारे में कुछ कहा उसकी कहानी खत्म

कोटड़ी में पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने राजेश पायलट से अपनी ‘‘खुन्नस'' उनके बेटे सचिन पायलट से निकाल रही है. उन्होंने कहा, राजेश पायलट जी ने एक बार कांग्रेस के इस परिवार को कांग्रेस की भलाई के लिए चुनौती दी थी. फिर वह भी झुक गए थे.' मोदी का इशारा उस घटना की ओर था जब दिवंगत राजेश पायलट ने 1997 में पार्टी अध्यक्ष पद के लिए सीताराम केसरी के खिलाफ चुनाव लड़ा और इसके बाद पार्टी आलाकमान का समर्थन गंवा दिया था.

'आप लोगों को कांग्रेस का इतिहास मालूम है. अगर कोई भी कांग्रेस में सच बोले और सच बोलने के कारण इस परिवार को यदि थोड़ी सी भी असुविधा हो जाए. कांग्रेस को परिवार को थोड़ा सा भी अगर चुभ जाए तो मान लेना कि उसकी राजनीति तो गड्ढे में गई.'

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री

कांग्रेस में मुख्यमंत्री बनने के लिए लड़ाई

प्रधानमंत्री ने कहा, 'लेकिन यह परिवार ऐसा है कि राजेश जी को तो सजा दी, उनके बेटे (सचिन पायलट) को भी सजा देने में पड़े हुए हैं. राजेश पायलट तो नहीं रहे, लेकिन उसकी जो खुन्नस है, बेटे पर भी निकाल रहे हैं. कांग्रेस तबाह हो जाए लेकिन परिवार के खिलाफ जो आवाज उठाएगा उसको तो बर्बाद करके ही रहेंगे. ये इनकी परिवारवादी राजनीति है.' बता दें, राजस्थान में सचिन पायलट की मुख्यमंत्री पद को लेकर अशोक गहलोत से तनातनी जगजाहिर है.

मोदी ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस जनविरोधी और राष्ट्रविरोधी फैसले लेती है. उन्होंने कहा, 'किसी भी देश, किसी भी राज्य के विकास के लिए नीति व निर्णय की बहुत बड़ी भूमिका होती है, लेकिन कांग्रेस वो पार्टी है जो नीति जनता विरोधी बनाती है और निर्णय देशविरोधी करती है.

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा, कांग्रेस की नीति आतंकियों पर नरमी की है. कांग्रेस की नीति दंगाइयों पर नरमी की है, कांग्रेस की नीति अपराधियों पर नरमी की है और कांग्रेस की नीति कट्टर भ्रष्टाचार की है. कांग्रेस की इन्हीं नीतियों ने राजस्थान को अपराध में टॉप पर पहुंचाया है.'

'कांग्रेस दशकों से कह रही है कि गरीबी खत्म करेगी, क्या कांग्रेस देश से गरीबी खत्म कर पाई? ये भाजपा की सरकार है, आपका ये सेवक है, जिसने पांच साल में 13.5 करोड़ से ज्यादा लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है. भाजपा की दिशा सही है, उसका रास्ता सही है,'

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री

कांग्रेस गरीबी नहीं खत्म कर पाई

सत्तारूढ़ कांग्रेस के घोषणा पत्र पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा कि राजस्थान के लोगों को गुमराह करने के लिए कांग्रेस ने कल अपना 'गुमराह पत्र' जारी किया है. उन्होंने कहा कि इस गुमराह पत्र में वही चालाकी दिखाई है, जो पिछले 7 दशकों से कांग्रेस करती आ रही है. 

मोदी की गांरटी कांग्रेस पर भारी

इससे पहले, सागवाड़ा की सभा में मोदी ने कहा कि 'कांग्रेस के हर झूठे वादे पर मोदी की गारंटी भारी है. इसके साथ ही मोदी ने आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत का विश्वास जताते हुए कहा कि राज्य में अब कभी भी गहलोत सरकार नहीं बनेगी. 

पीएम मोदी ने कहा, 'मोदी की गारंटी इन कांग्रेस के हर झूठे वादों पर भारी है. गरीब कल्याण, जनकल्याण को लेकर जहां कांग्रेस से उम्मीद खत्म होती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है. कांग्रेस ने दशकों के अपने शासन काल में जो सोचा तक नहीं, वो बीते 10 साल में आपके सेवक ने देशवासियों के चरणों में समर्पित कर दिया.'

यह भी पढ़ें- मालपुरा में सीएम गहलोत बोले, 'मोदी क्या गारंटी दे रहे हैं, वो तो चुनाव बाद राजस्थान ही नहीं आएंगे'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close