विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान की इस विधानसभा सीट पर कल होगा सबसे चर्चित चुनाव, बीजेपी-कांग्रेस ने लगाया एड़ी चोटी का जोर

Rajasthan Assembly Election 2024: चर्चित चुनाव इसलिए क्योंकि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले यहां के विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन हो गया था, जिसके बाद चुनाव आयोग ने चुनाव स्थगित कर दिए थे.

Read Time: 3 min
राजस्थान की इस विधानसभा सीट पर कल होगा सबसे चर्चित चुनाव, बीजेपी-कांग्रेस ने लगाया एड़ी चोटी का जोर
फाइल फोटो.

Rajasthan News: पूरे प्रदेश में इस समय कड़कड़ाती ठंड का दौर चल रहा है, लेकिन श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा क्षेत्र में राजनीतिक सरगर्मियों की गर्माहट पूरे जोरों पर है. वजह यह है कि विधानसभा चुनाव का सबसे चर्चित चुनाव कल होने जा रहा है. चर्चित चुनाव इसलिए क्योंकि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले यहां के विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन हो गया था, जिसके बाद चुनाव आयोग ने चुनाव स्थगित कर दिए थे. अब कल यानि की 5 जनवरी को यहां चुनाव होने हैं.

बड़े-बड़े नेताओं के हुए ताबड़तोड़ दौरे

इस सीट को जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अपना पूरा जोर लगा दिया है. सम्भवत यह पहला ऐसा चुनाव है, जहां दोनों ही पार्टियों के बड़े-बड़े नेताओं के ताबड़तोड़ दौरे हुए. भारतीय जनता पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, राजेंद्र राठौड़ और कई कैबिनेट मंत्रियों ने यहां प्रचार प्रसार किया. वहीं कांग्रेस की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, गोविंद डोटासरा, सुखजिंदर सिंह रंधावा सहित दर्जन भर विधायक प्रचार प्रसार करने पहुंचे.

भाजपा ने भाजपा प्रत्याशी को बनाया मंत्री

यही नहीं, भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव से पहले ही भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री भी बना दिया, जिसका कांग्रेस ने खासा विरोध किया है. कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव होने से पहले ही भाजपा प्रत्याशी को मंत्री बनाकर आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

आठ जनवरी को होगी मतगणना

करणपुर विधानसभा चुनाव में 12 प्रत्याशी मैदान में हैं और 249 मतदान केन्द्रो 240826 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. चुनाव आयोग के कार्यक्रम के अनुसार 5 जनवरी को चुनाव और 8 जनवरी को मतगणना होगी.

ये भी पढ़ें:- अरविंद केजरीवाल को आज गिरफ्तार कर सकती है ED! दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई CM आवास की सुरक्षा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close