विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

सीएम गहलोत ने PM मोदी पर साधा निशाना कहा, क्या हुआ पुराने वादों का?

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया. उन्होंने कहा पीएम मोदी को देश से माफी मांगनी चाहिए कि 2014 में मैं नया-नया था, जोश-जोश में घोषणाएं कर दी. मैं लागू नहीं कर स​कता.

Read Time: 3 min
सीएम गहलोत ने PM मोदी पर साधा निशाना कहा, क्या हुआ पुराने वादों का?
फाइल फोटो

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में चुनाव को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने आज झुंझुनू का दौरा किया और ढ़ेरों चुनावी वादे किए. प्रियंका गांधी के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पत्रकारों से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा 'मोदी जी का लिफाफा हमेशा खाली ही रहता है, पीएम ने 2014 में कहा था कि सभी के खातों में 15—15 लाख रूपए आएंगे, दो करोड़ को रोजगार देंगे, कालाधन लेकर आएंगे, नोटबंदी भी की ताकि काले धन पर रोक लगे और फेक करेंसी पर रोक लगे लेकिन क्या हुआ इतने वादों का, कुछ भी नहीं.

PM माफी मांगें 'जोश-जोश में कर दी थी घोषणाएं'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश से माफी मांगनी चाहिए कि 2014 में मैं नया—नया था, जोश—जोश में घोषणाएं कर दी. मैं लागू नहीं कर स​कता. उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही काले धन को लेकर सुप्रीम कोर्ट के जजों की कमेटी बनाई थी, लेकिन पीएम अब कोई बात नहीं करते कि कमेटी ने कुछ किया भी या नहीं, कमेटी का समय पूरा हुआ या नहीं हुआ?

सीएम गहलोत ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा लोकपाल को लेकर खूब हंगामा हुआ था, लेकिन मोदी सरकार ने लोकपाल लागू नहीं किया, इसलिए उनकी बातों में कोई दम नहीं है और उनका लिफाफा खाली ही रहता है.

चुनाव जीतने पर मिलेगा तोहफा

इससे पहले मंच से गहलोत ने प्रदेश की जनता के लिए ढ़ेरों वादे किए, चुनाव जीतने पर महिलाओं को 10 हजार रुपए सम्मान राशि के रूप में देने का ऐलान किया. उन्होंने कहा प्रदेश में अभी 76 लाख परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिल रहा है. अब 1 करोड़ परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा.

सीएम ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में प्रदेश की कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाई, उन्होंने कहा कि राजस्थान देश का पहला ऐसा देश है जहां 25 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा किया है. गहलोत सर ने कहा देश में पहली बार कामधेनु योजना शुरू की जिसमें पशुओं का बीमा है. बीमित पशु की असामयिक मृत्यु होने पर पशुपालक को 40 हजार रुपए बीमा राशि का भुगतान किया जाता है. 

यह भी पढ़ें- गृह लक्ष्मी गारंटी योजनाः राजस्थान में महिलाओं को हर साल मिलेंगे 10 हजार रुपए, झुंझुनू पहुंचीं प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close