विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ की मीटिंग, दिए ये सब निर्देश

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए सरगर्मी तेज है. इस बीच शनिवार को राजस्थान की मुख्य सचिव उषा शर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी निर्देश दिए.

Read Time: 2 min
राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ की मीटिंग, दिए ये सब निर्देश
मुख्य सचिव उषा शर्मा (फाइल फोटो )
जयपुर:

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों की कवायद भी तेज हो चली है. इसी कड़ी में शनिवार को राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र राजस्थान की मुख्य सचिव उषा शर्मा ने अधिकारियों के साथ मीटिंग की. मीटिंग मे उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वे आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान पूरी पारदर्शिता और निष्पक्षता से काम करें. शर्मा शनिवार को शासन सचिवालय में एक उच्च स्तरीय बैठक को संबोधित कर रही थीं.

राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं और ऐसी अटकलें हैं कि इसको लेकर जल्द ही आदर्श आचार संहिता लागू हो सकती है.

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार मुख्य सचिव ने कहा कि अधिकारी आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों की शत प्रतिशत पालना सुनिश्चित करते हुए निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ कार्य करें.

शर्मा ने कहा कि, विधानसभा चुनाव में अधिकारी टीम भावना से आपसी समन्वय के साथ काम करें ताकि निर्वाचन आयोग के मापदंडों के अनुरूप निष्पक्ष और शांतिपूर्वक चुनाव हो सकें.उन्होंने कहा कि सभी विभाग आयोग के निर्देशों की अक्षरशः पालना करते कार्य करना सुनिश्चित करें.

मुख्य सचिव ने कहा कि सभी अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि आम नागरिकों को मूलभूत आवश्यकताओं के लिए परेशान नहीं होना पड़े. बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीणा गुप्ता ने कहा कि चुनाव के दौरान आचार संहिता का कहीं भी उल्लंघन नहीं हो, इसका विशेष रूप से ध्यान रखा जाए. इस दौरान उन्होंने प्रस्तुति के माध्यम से आचार संहिता के दौरान किए जाने वाले आवश्यक कार्यों से अवगत कराया.

यह भी पढ़ें - 5.26 करोड़ से ज्यादा वोटर चुनेंगे राजस्थान की नई सरकार, 22.04 लाख वोटर 18 से 19 साल के

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close