विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

अर्जुन मेघवाल को भ्रष्ट नेता बताने वाले BJP के वरिष्ठ विधायक को नोटिस, भीलवाड़ा में फूंका पुतला

केंद्रीय कानून मंत्री और राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा मेनिफेस्टो कमेटी के संयोजक अर्जुन राम मेघवाल को लेकर राजस्थान का सियासी पारा गरमा गया है. भाजपा के एक वरिष्ठ विधायक ने मेघवाल को भ्रष्ट नेता बताते हुए उन्हें मंत्रिमंडल से हटाने की मांग की है.

Read Time: 4 min
अर्जुन मेघवाल को भ्रष्ट नेता बताने वाले BJP के वरिष्ठ विधायक को नोटिस, भीलवाड़ा में फूंका पुतला
कैलाश मेघवाल और अर्जुुन राम मेघवाल.

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में कलह तेज हो गई है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और शाहपुरा विधायक कैलाश मेघवाल के बयान शुरू हुआ सियासी घमासान और तेज हो गया है. कैलाश मेघवाल ने केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को भ्रष्ट नेता कहा था. उन्होंने पीएम मोदी से अर्जुन राम मेघवाल को केंद्रीय मंत्रिमंडल से बाहर करने की मांग भी की थी. कैलाश मेघवाल के इस बयान पर कांग्रेस ने भी अर्जुन राम मेघवाल पर हमला बोला है. इधर भाजपा ने कैलाश मेघवाल को नोटिस जारी कर 10 दिन में जवाब मांगा है. केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल पर वरिष्ठ भाजपा नेता के तीखे हमले के बाद केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के समर्थक आक्रोश व्यक्त करने लगे हैं. 

राजस्थान के पूर्व खनिज मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष और गृहमंत्री कैलाश मेघवाल के केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल पर दिए विवादित बयान के बाद उठा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है.

इस मामले में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के समर्थक मैदान में उतर चुके हैं. केंद्रीय मंत्री मेघवाल के समर्थकों ने वरिष्ठ भाजपा नेता और शाहपुरा विधायक कैलाश मेघवाल का सूचना केंद्र चौराहे पर आज पुतला दहन किया. केंद्रीय मंत्री मेघवाल के समर्थकों ने विधायक कैलाश मेघवाल पर भाजपा संगठन से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. बुधवार को सर्व समाज के प्रतिनिधियों ने समाजसेवी राजकुमार मलावत के नेतृत्व में सूचना केंद्र चौराहे पर कैलाश मेघवाल का पुतला जलाया.

शाहपुरा के गांवों में भी होगा पुतला दहन

इस दौरान राजकुमार मालावत ने कहा कि केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के खिलाफ शाहपुरा बनेड़ा के विधायक कैलाश मेघवाल ने बहुत ही घटिया शब्दों का प्रयोग किया है. जिसके विरोध मे आज सर्व समाज ने सूचना केंद्र भीलवाड़ा पर पुतला दहन का कार्यक्रम किया. शाहपुरा के प्रत्येक मण्डल और गांव में विधायक मेघवाल का पुतला दहन और विरोध करने का आह्वान भी किया.

mppcbqio

भीलवाड़ा में भाजपा विधायक कैलाश मेघवाल का पुतला दहन.

सीएम के ओएसडी ने मांगा इस्तीफा

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल पर अपनी ही पार्टी के नेता के द्वारा लगाए गए आरोपों से पार्टी में कलह सामने आ गई है. इस विवाद में अब कांग्रेस भी कूद पड़ी है. सीएम अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से इस्तीफा मांगा है. लोकेश शर्मा ने मेघवाल पर लगे आरोप से जुड़ी एक खबर की फोटो साझा करते हुए ट्वीट किया कि केंद्रीय मंत्री मेघवाल, आपके ऊपर आपही की पार्टी के वरिष्ठ नेता ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. नैतिकता कहती है कि अपने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दीजिए.

भाजपा अनुशासन समिति ने 10 दिन में मांगा जवाब

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल पर हमले को लेकर भाजपा अनुशासन समिति ने वरिष्ठ नेता कैलाश मेघवाल को नोटिस किया है. पार्टी ने कैलाश मेघावाल से 10 दिन में जवाब मांगा है. कैलाश मेघवाल ने कहा था यह अर्जुन राम मेघवाल भ्रष्टाचारी नम्बर एक है. इसके खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मुकदमे चल रहे हैं. मैं मोदी को चिट्‌ठी लिखने वाला हूं …भाई तुमने जिसको मंत्री बनाया है …कानून मंत्री. वह भ्रष्टाचार में लिप्त अफसर था. तभी लाखों रुपए का भ्रष्टाचार किया था.

मेघवाल पर हमले की असली वजह

इधर इस विवाद के पीछे की वजह शाहपुरा सीट की दावेदारी को बताया जा रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल अपने किसी समर्थक को शाहपुरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं जबकि वरिष्ठ भाजपा नेता 89 साल के कैलाश मेघवाल एक बार और चुनाव शाहपुरा आरक्षित सीट से लड़ना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें - 'अर्जुन मेघवाल एक भ्रष्ट नेता हैं, मंत्री पद से बर्खास्त करने के लिए लिखूंगा पीएम मोदी को पत्र'
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close