विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान चुनावः RLP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, कांग्रेस से आए इन दो नेताओं को भी टिकट, देखें लिस्ट

Rajasthan Assembly Elections 2023: बुधवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 11 नाम हैं. आइए जानते हैं कि पार्टी ने किसे कहां से टिकट दिया है.

Read Time: 3 min
राजस्थान चुनावः RLP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, कांग्रेस से आए इन दो नेताओं को भी टिकट, देखें लिस्ट
कांग्रेस छोड़ आरएलपी में शामिल हुए दो नेताओं को मिला टिकट.

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने दूसरी लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नामों को घोषणा की है. इसमें हाल ही में कांग्रेस छोड़कर आरएलपी में शामिल हुए विक्रम सिंह गुर्जर और प्रहलाद नारायण बैरवा को भी टिकट दिया गया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल के सिग्नेचर के साथ प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की है. इससे पहले आरएलपी ने 10 उम्मीदवारों के नामों के साथ पहली लिस्ट जारी की थी. ऐसे में आरएलपी ने अभी तक 21 उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है. मालूम हो कि आरएलपी इस बार राजस्थान में चंद्रशेखर आजाद की पार्टी आजाद समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर मैदान में उतर रही है. कुछ दिनों पहले ही दोनों क्षत्रपों ने गठबंधन का ऐलान किया था. 

बुधवार को जारी आरएलपी की दूसरी लिस्ट में कांग्रेस छोड़ हनुमान बेनीवाल का दामने थामने वाले दो नेता विक्रम सिंह गुर्जर और प्रहलाद नारायण बैरवा को टिकट दिया गया है. विक्रम सिंह गुर्जर को देवली-उनियारा से जबकि प्रहलाद नारायण बैरवा को निवाई-पीपलू से उम्मीदवार बनाया गया है. 

राजस्थान चुनाव के लिए RLP की दूसरी लिस्ट
निवाई से प्रहलाद नारायण बैरवा
देवली उनियारा से विक्रम सिंह गुर्जर
पुष्कर से अशोक सिंह रावत
मसूदा से सचिन जैन सांखला
डीग-कुम्हेर से मनुदेव सिनसिनी
जमवा रामगढ़ से रमेश सोलंकी
नीम का थाना से राजेश कुमार मीणा
दूदू से हनुमान प्रसाद बैरवा
कोटपूतनी से सतीश कुमार माण्डैयां
दांता रामगढ़ से महावीर बिजारणियां
लक्ष्मणगढ़ से विजयपाल सिंह बगड़िया

टोंक में कांग्रेस का समीकरण बिगाड़ सकती है आरएलपी

कांग्रेस के ये दोनों पूर्व नेता सचिन पायलट गुट के हैं. लेकिन पार्टी द्वारा टिकट नहीं मिलने पर इन्होंने बागी तेवर अपनाते हुए आरएलपी में शामिल हो गए थे. अब आरएलपी ने दोनों को टिकट दे दिया है.

इन दोनों को टिकट मिलने से टोंक जिले में आरएलपी कांग्रेस के समीकरण को बिगाड़ सकती है. दोनों नेताओं को टोंक में अच्छा होल्ड है. अब देखना होगा कि चुनाव में इनका होल्ड वोटरों को कितना लुभा पाता है. 

देखें राजस्थान चुनाव के लिए जारी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की दूसरी लिस्ट

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आरएलपी की दूसरी लिस्ट.

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आरएलपी की दूसरी लिस्ट.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close