विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान चुनावः टोंक में सचिन पायलट को मिला बसपा प्रत्याशी का साथ, अशोक बैरवा बोले- मैंने अपनी भूल सुधार ली है

Rajasthan Elections: राजस्थान चुनाव में बसपा के एक और प्रत्याशी ने चुनाव से पहले ही हाथ खड़े कर दिए. मामला राज्य की वीआईपी सीट टोंक की है. जहां के बसपा प्रत्याशी अशोक बैरवा ने सचिन पायलट को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है.

Read Time: 3 min
राजस्थान चुनावः टोंक में सचिन पायलट को मिला बसपा प्रत्याशी का साथ, अशोक बैरवा बोले- मैंने अपनी भूल सुधार ली है
राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट.

Rajasthan Elections: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए रोज नए-नए सियासी समीकरण सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में शनिवार को टोंक से एक बड़ी खबर सामने आई. यहां से राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट उम्मीदवार हैं. पायलट टोंक से विधायक भी हैं. इस बार वो इस सीट से दूसरी बार मैदान में हैं. पायलट के कारण टोंक सीट पर पूरे राज्य की नजरें टिकी है. भाजपा ने यहां से अजीत कुमार मेहता को चुनावी मैदान में उतारा है. चुनाव में भाजपा-कांग्रेस की टक्कर से पहले शनिवार को सचिन पायलट को बसपा प्रत्याशी का साथ मिला. टोंक से बसपा के प्रत्याशी बनाए गए अशोक बैरवा ने चुनाव से पहले पायलट को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है. 

भीम सेना के जिलाध्यक्ष भी हैं अशोक बैरवा
अशोक बैरवा टोंक में भीम सेना के जिलाध्यक्ष भी हैं. बसपा ने उन्हें इस बार टोंक सीट से टिकट दिया है. लेकिन चुनाव से पहले बसपा के प्रत्याशी ने अपना समर्थन पायलट को दिया है. इसकी घोषणा खुद अशोक बैरवा ने पायलट के साथ खड़े होकर की. उन्होंने कहा कि मैंने नामांकन वापस लेने के दिन ही नाम वापस लेना चाहता था लेकिन उस दिन देर हो गई. आज से मैं पायलट साहब का प्रचार करूंगा. मैं इनकी विचारधारा से बड़ा प्रभावित हूं. 

पायलट बोले- बैरवा के समर्थन से हमें और बल मिलेगा
वहीं अशोक बैरवा के समर्थन पर सचिन पायलट ने कहा कि अशोक बैरवा दलित परिवार से आते हैं. मैं इनका स्वागत करता हूं. उम्मीद करता हूं कि इनसे हमे ओर बल मिलेगा. हम इनकी उम्मीदों को हम पूरा कर सकेंगे. अच्छी बात है सब लोगों का समर्थन मिल रहा है. शनिवार को टोंक में जनसंपर्क के दौरान पायलट ने क्षेत्रवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं दी.  

पायलट के साथ आकर बैरवा ने की समर्थन की घोषणा
पायलट ने कहा कि मैंने सबसे पहले अपने क्षेत्र में प्रचार पर जोर दिया है. उसके बाद प्रचार पर मुझे बाहर भी जाना है. इसलिए जितना ज्यादा हो सके मैं अपने क्षेत्र को समय देना चाहता हूं. मालूम हो कि राजस्थान में बसपा अब तक चुनाव परिणाम के बाद दूसरे दलों की सरकार बनाने में मदद करती रही है.

पार्टी के विधायकों का कभी विलय होता रहा पर इस बार 2023 के चुनाव परिणाम से पहले ही टोंक में सचिन पायलट को बसपा प्रत्याशी अशोक बैरवा ने अपना समर्थन दे दिया है और टोंक में बाजार में दीपावली मिलन पर निकले सचिन पायलट के साथ अशोक बैरवा नजर आए और खुद मीडिया के सामने आकर इसकी घोषणा की.

यह भी पढ़ें - टोंक में पायलट के सामने अजीत सिंह को उतार भाजपा ने कड़ा किया मुकाबला, जानिए समीकरण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close