विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

राजस्थान चुनावः टिकट वितरण से पहले भाजपा में घमासान, लोकल प्रत्याशी की मांग पर पार्टी ऑफिस का घेराव

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर अभी भाजपा ने प्रत्याशियों की कोई लिस्ट जारी नहीं की है. लेकिन लोगों की दावेदारी तेज हो गई. गुरुवार को राजसमंद जिले में स्थानीय प्रत्याशी की मांग पर लोगों ने न केवल रैली निकाली बल्कि बीजेपी पार्टी ऑफिस का भी घेराव किया.

Read Time: 4 min
राजस्थान चुनावः टिकट वितरण से पहले भाजपा में घमासान, लोकल प्रत्याशी की मांग पर पार्टी ऑफिस का घेराव
राजसमंद में बीजेपी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करते स्थानीय लोग.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर अभी भाजपा ने प्रत्याशियों की कोई लिस्ट जारी नहीं की है. लेकिन 40 संभावित प्रत्याशियों की सूची बीते कुछ दिनों से वायरल हो रही है. इस सूची के आधार पर राजस्थान के अलग-अलग जिलों से भाजपा का अंतर्विरोध खुलकर सामने आ रहा है. एक दिन पहले चूरू में इसी सूची के आधार पर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने खुलकर नाराजगी जताई थी. अब गुरुवार को राजसमंद जिले में स्थानीय प्रत्याशी की मांग पर लोगों ने न केवल रैली निकाली बल्कि बीजेपी पार्टी ऑफिस का भी घेराव किया.  

बताया गया कि बड़ी संख्या में स्थानीय लोग जिला कलेक्ट्रेट पर जुटे. फिर इसके बाद ढोल, थाली, मादल की थाप पर प्रदर्शन किया. इसके बाद कलेक्ट्रेट से भाजपा जिला मुख्यालय तक विरोध रैली निकाली. आक्रोशित लोगों ने पार्टी नेताओं से अबकी बार स्थानीय को टिकट देने की मांग की.

लोगों का यह विरोध-प्रदर्शन राजसमंद विधानसभा सीट के लिए था. लोग भारतीय जनता पार्टी में प्रत्याशी के नाम का ऐलान होने से पहले स्थानीय चेहरे को टिकट देने की मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों ने भाजपा कार्यालय का घेराव किया. बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक जिला कलेक्ट्रेट परिसर में इकट्ठे हुए और विशाल विरोध रैली निकालकर पार्टी आलाकमान से स्थानीय चेहरे को टिकट देने की मांग की.

कलेक्ट्रेट से रैली निकालकर बीजेपी ऑफिस को जाते स्थानीय लोग.

कलेक्ट्रेट से रैली निकालकर बीजेपी ऑफिस को जाते स्थानीय लोग.



जिला कलेक्ट्रेट से रैली निकालकर भाजपा ऑफिस पहुंचे लोग
जिला कलेक्ट्रेट परिसर में बड़ी संख्या में एकत्रित हुए भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक रैली के रूप में रवाना हुए जो की शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए भीलवाड़ा रोड स्थित भाजपा जिला कार्यालय पहुंचे. जहां कार्यकर्ताओं ने कार्यालय का घेराव किया. इस विरोध रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई.

भाजपा जिला कार्यालय पहुंची विरोध रैली के बाद कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने भाजपा जिला अध्यक्ष मानसिंह बारहठ को ज्ञापन सौंपा और आलाकमान से राजसमंद विधानसभा सीट पर स्थानीय चेहरे को मौका देने की मांग की. इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि पार्टी द्वारा लंबे समय से राजसमंद विधानसभा सीट पर बाहरी चेहरे को उतारा जा रहा है, जिन्हें हम स्वीकार करते रहे हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि राजसमंद भारतीय जनता पार्टी में भी कई ऐसे चेहरे हैं जो चुनाव लड़ने के लिए उपयुक्त है.

जिलाध्यक्ष बोले- आलाकमान तक पहुंचाया जाएगा मैसेज
ऐसे में इस बार पार्टी स्थानीय किसी चेहरे को विधानसभा चुनाव में भाजपा का उम्मीदवार बनाए. वही कार्यकर्ता की इस विरोध को देखते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष मानसिंह बारहठ ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने जो भी इच्छा जताई है उनकी बात सुन ली गई है और भाजपा आलाकमान तक यह मैसेज पहुंचा दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें - उम्मीदवारों की संभावित सूची आने के बाद बीजेपी में दो फाड़, नाराज कार्यकर्ता जयपुर रवाना, दी इस्तीफे की चेतावनी 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close