विज्ञापन

राजस्थान में खाद की किल्लत के बीच भरतपुर में DAP की बड़ी खेप जब्त, दुकानदार का लाइसेंस रद्द करने की तैयारी

Rajasthan Fertilizer Shortage: राजस्थान में खाद की किल्लत के बीच भरतपुर में कार्रवाई की गयई. इस दौरान DAP की बड़ी खेप जब्त की गई है. कृषि विभाग के अधिकारी् दुकानदार के लाइसेंस रद्द करने की तैयारी कर रहे हैं. 

राजस्थान में खाद की किल्लत के बीच भरतपुर में DAP की बड़ी खेप जब्त, दुकानदार का लाइसेंस रद्द करने की तैयारी
DAP की बड़ी खेप जब्त

Bharatpur DAP Seized: राजस्थान में इन दिनों खाद की किल्लत है, जगह-जगह किसान इससे परेशान नजर आ रहे हैं. जरुरतमंद किसानों को खाद के लिए परेशान होना पड़ रहा है. इसी बीच भरतपुर जिले के बयाना कस्बे में महंगे दामों में DAP बेचने की शिकायत पर कृषि विभाग की टीम ने खाद बीज विक्रेताओं की दुकानों पर छापा मारकर कार्रवाई की. इस कार्रवाई के तहत एक फर्म के बाहर ट्रॉली में भरे 200 डीएपी के अवैध कट्टों को पकड़ा गया है. कृषि विभाग के द्वारा कट्टो को जब्त कर फर्म लाइसेंस के निरस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. हालांकि वैसे भी डीएपी खाद की किल्लत मची हुई है.

कृषि विभाग के अधिकारी ने किया निरीक्षण

कृषि विभाग के सहायक निदेशक सुरेश गुप्ता ने बताया कि बयाना में दुकानदार अधिक कीमत पर डीएपी बेच रहे है. उन्होंने बिक्री स्टॉक में नहीं रखते हुए अवैध गोदामों में अवैध रूप से स्टॉक रख रखा है. इस तरह की सूचना मिली और रात्रि साढ़े 9 बजे के आस-पास कृषि अधिकारी मुनीम सिंह के साथ खाद बीज के विक्रेताओं के गोदामों का निरीक्षण किया.

Latest and Breaking News on NDTV

कार्रवाई कर लाइसेंस निरस्त करने की तैयारी

निरीक्षण के दौरान आनंद बिहार कॉलोनी में श्याम एंड ब्रदर्स की तरफ से एक जगह ट्राली में सामान लद रहा था. पास जाकर देखा तो 200 कट्टे ट्रॉली में भरे हुए थे जो डीएपी के कट्टे थे.लेकिन रिकॉर्ड के अनुसार 35 कट्टे होने चाहिए. कृषि विभाग ने कट्टों को उतरवाकर जब्त कर लिया है. विभाग द्वारा खाद बीज विक्रेता फर्म के लाइसेंस को निरस्त करने की तैयारी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- 

'देवली-उनियारा में 10 प्रतिशत वोट भी नहीं तोड़ पाएंगे पायलट', BJP नेता के बयान से गरमाई राजस्थान की राजनीति

'कांग्रेस ने बिजली खरीद में घोटाला किया', ऊर्जा मंत्री बोले- राइजिंग राजस्थान से प्रदेश में सस्ती होगी बिजली

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर में फर्जी डिग्री और मार्कशीट बनाने वाली गिरोह का भंडाफोड़, कई यूनिवर्सिटीज की फर्जी डिग्रियां जब्त
राजस्थान में खाद की किल्लत के बीच भरतपुर में DAP की बड़ी खेप जब्त, दुकानदार का लाइसेंस रद्द करने की तैयारी
Kota student Bhavesh Why commit suicide, father said, 10th class student had more than 20 medals, school said - he was naughty
Next Article
कोटा के छात्र भावेश ने क्यों की सुसाइड, पापा ने कहा- 10वीं के छात्र के पास 20 से ज्यादा मेडल, स्कूल बोला- शरारती था
Close