विज्ञापन

Rajasthan Alert: बारिश से बने बाढ़ के हालात, बह गईं कार और बाइक; प्राइवेट और सरकारी स्कूल बंद

Rajasthan Alert: बूंदी सहित राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. बारिश के कारण शहर की नवल सागर और जैतसागर झील से पानी ओवरफ्लो हो गया.  

Rajasthan Alert: बारिश से बने बाढ़ के हालात, बह गईं कार और बाइक; प्राइवेट और सरकारी स्कूल बंद
बूंदी में तेज बारिश की वजह से सड़क पर नदी की तरह पानी बह रहा है.

Rajasthan Alert: नवल सागर ओवरफ्लो होने की वजह से पानी शहर में तेज गति से आ गया. बालचंद पाड़ा की स्थिति गंभीर हो गई. नाग पांस के गणेश जी, ब्रह्मांडेश्वर गौशाला बोहरा कुंड, अभयनाथ महादेव, मंशापूर्ण गणेश मंदिर डूब गए. नागदी बाजार में कार और बाइक पानी के तेज बहाव में बह गए. पानी में एक युवक भी बहने लगा. लेकिन, लोगों ने बचा लिया.

प्रशासन ने जारी किए टोल फ्री नंबर 

नवल सागर का पानी शहर के नागदी बाजार से लेकर चौमुखा बाजार, सदर बाजार, मीरा क्षेत्र तक पहुंच गया है. सड़कों पर पानी बह रहा है, जिसकी वजह से शहर से संपर्क टूट गया है. बारिश की वजह से जिले भर में पुलिस-प्रशासन अलर्ट है. बारिश में फंसे लोगों के लिए प्रशासन ने टोल फ्री नंबर 07472444177 जारी किया है.   

बूंदी में हो रही लगातार बारिश की वजह से जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा ने जिले के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों में 5 अगस्त का अवकाश घोषित कर दिया. लेकिन, शिक्षक स्कूल में उपस्थित रहेंगे. बाड़मेर में मौसम विभाग ने अरेंज अलर्ट जारी किया है. बाड़मेर जिला कलेक्टर ने 12वीं तक सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है. आमजन से एहतियात बरतने की सलाह दी है. केकड़ी जिला कलेक्टर श्वेता चौहान ने 5 और  6 अगस्त तक के सभी स्कूल में अवकाश की घोषणा की है. अजमेर में भी दो दिन स्कूल बंद रहेंगे. अजमेर जिला कलक्टर डॉ.भारती दीक्षित ने आदेश जारी किया है. 

जैतसागर और नवल सागर झील उफान पर 

नवल सागर झील ओवरफ्लो होने से नागदी बाजार के कई दुकानों में पानी भर गया. करीब आधा दर्जन नदियां उफान पर हैं. कई पुलिया के ऊपर से पानी बहने लगा, जिसकी वजह से आवागमन बाधित हो गया. जिला मुख्यालय से संपर्क पूरी तरह से कट गया है.  

सड़कों पर पानी का सैलाब, घरों में घुसा पानी

जैतसागर तालाब और नवल सागर तालाब के गेट खोल दिए गए हैं. सड़कों पर नदियों की तरह पानी बह रहा है. सड़क और दुकानों में 3 से 4 फीट तक पानी भर चुका है. करीब 5 कॉलोनियों में पानी भर गया है. शहर के नागदी बाजार, बहादुर सिंह सर्किल, मीरा गेट, बिननवा रोड और देवपुरा आदि इलाकों के सड़कों पर नदी की तरह पानी बह रहा है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिक्षा विभाग और प्रशासन बेखबर, बीजेपी सरकार में कांग्रेस विधायक ने कर दिया कॉलेज का लोकार्पण
Rajasthan Alert: बारिश से बने बाढ़ के हालात, बह गईं कार और बाइक; प्राइवेट और सरकारी स्कूल बंद
Heroin worth Rs Two and half crore seized in this Sri Ganganagar Rajasthan, possibility of connection with Pakistan
Next Article
राजस्थान के इस जिले में पकड़ी गई 2.5 करोड़ की हेरोइन, पाकिस्तान से कनेक्शन की संभावना
Close