विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: गोविंद के सामने अर्जुन को मजबूत करेंगे जयशंकर, कल बीकानेर से गरमाएगी राजस्थान की सियासत

S. Jaishankar Bikaner Visit: विदेश मंत्री एस. जयशंकर कल दोपहर साढ़े तीन बजे विशेष विमान से बीकानेर के नाल हवाई अड्डे पहुंचेंगे और वहां सीधे रानी बाज़ार, इंडस्ट्रीइयल एरिया स्थित रिद्धि-सिद्धि भवन में 4 बजे मीडिया से रूबरू होंगे.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: गोविंद के सामने अर्जुन को मजबूत करेंगे जयशंकर, कल बीकानेर से गरमाएगी राजस्थान की सियासत
केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर कल राजस्थान के दौरे पर बीकानेर आएंगे.

Rajasthan News: भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jaishankar) बुधवार को बीकानेर (Bikaner) आएंगे. उनका यहां आना बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इसकी वजह है कि केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) बीकानेर से चौथी बार चुनाव मैदान में हैं और पिछले तीन बार से लगातार बाजी मारते आ रहे हैं. इस बार वे चौका लगाने की कोशिश में हैं, लेकिन हालिया लोकसभा चुनावों में अहम बात ये है कि इस बार अर्जुन का रथ रोकने के लिए गोविन्द सामने हैं. कांग्रेस ने इस बार गोविंद राम मेघवाल (Govind Ram Meghwal) को चुनाव मैदान में उतारा है. 

पिछले तीन लोकसभा चुनावों से लेकर हालिया चुनावों तक कांग्रेस हर बात उम्मीदवार बदलती आई है. 2009 में रेवंतराम पंवार, 2014 में शंकर पन्नू, 2019 में मदन मेघवाल और इस बार गोविन्द राम मेघवाल पर दांव खेला है. जबकि भाजपा हर बार एक ही शख्स पर विश्वास जताती आई है और वे हैं अर्जुन राम मेघवाल. पिछले तीन चुनावों में भाजपा उम्मीदवार को किसी कड़ी चुनौती का सामना नहीं करना पड़ा. लेकिन इस बार कांग्रेस ने अर्जुन के सामने गोविन्द को उतार कर ये सन्देश देने की कोशिश की है कि इस बार मुकाबला बराबर है. इस बात को भाजपा ने भी सीरियसली लिया है. यही वजह से है कि पार्टी के बड़े नेता अर्जुन राम मेघवाल के पक्ष में जनसभाएं करने बीकानेर आ रहे हैं. 

दो दिन पहले आए थे राजनाथ सिंह

दो दिनों पहले केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) बीकानेर के कोलायत में आकर जनसभा को संबोधित करके गए थे. अब कल विदेश मंत्री एस. जयशंकर का आना इस बात की तरफ इशारा है कि बीजेपी इस बार मुकाबला कड़ा मान रही है. अर्जुन राम मेघवाल पिछले 15 सालों से लोकसभा में बीकानेर की नुमाइंदगी कर रहे हैं. लोगों को उनसे बहुत सी उम्मीदे थीं. लेकिन सभी उम्मीदें पूरी करना मुमकिन नहीं होता. इस वजह से यहां के कई इलाकों में नाराजगी भी देखने को मिल रही है. लोगों की नाराजगी दूर करने और उन्हें अपने पक्ष में वोट करने के लिए भाजपा की कोशिशें लगातार जारी हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आकर जाना और उसके तीन दिनों बाद ही विदेश मंत्री का आना इस बात को दर्शाता है कि भाजपा किसी भी सूरत में हार मानने को तैयार नहीं है.

कल शाम 4 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

विदेश मंत्री एस. जयशंकर कल दोपहर साढ़े तीन बजे विशेष विमान से बीकानेर के नाल हवाई अड्डे पहुंचेंगे और वहां सीधे रानी बाज़ार, इंडस्ट्रीइयल एरिया स्थित रिद्धि-सिद्धि भवन में 4 बजे मीडिया से रूबरू होंगे. उसके बाद 5 से 6 बजे तक वे प्रबुद्ध जन सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे. शाम 6 बज कर 40 मिनट पर विशेष विमान से ही वापिस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. विदेश मंत्री के साथ सांसद और लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश सह प्रभारी प्रवेश साहिब सिंह वर्मा भी साथ होंगे.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close