विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Transfers: पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी रहे अधिकारी पर सरकार की टेढ़ी नजर, 25 दिन में दो बार किया ट्रांसफर

Rajasthan Transfers: राजस्थान में नई सरकार के बनने के बाद से ही तबादलों का दौर जारी है. सोमवार देर रात जारी की गई नई ट्रांसफर लिस्ट में 3 IAS, 3 IPS, 165 RAS समेत 236 RPS अधिकारियों का नाम शामिल है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Transfers: पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी रहे अधिकारी पर सरकार की टेढ़ी नजर, 25 दिन में दो बार किया ट्रांसफर
आरएएस देवाराम सैनी (फाइल फोटो)

Rajasthan News: नई सरकार आने के साथ ही पूर्व सरकार में प्रभावशाली अधिकारियों पर सरकार की टेढ़ी नजर बनी हुई है. इसी के तहत राज्य सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के 15 साल तक विशेषाधिकारी (ओएसडी) रहे देवाराम सैनी (Devaram Saini) का 25 दिन में दो बार ट्रांसफर कर दिया है. सैनी वर्तमान में बांसवाड़ा (Banswara) संभाग के अतिरिक्त संभागीय आयुक्त के रूप में कार्यरत हैं.

अब रजिस्ट्रार के पद पर ट्रांसफर

राज्य सरकार द्वारा 3 फरवरी को जारी ट्रांसफर लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी रहे देवाराम सेना सैनी का ट्रांसफर जयपुर से अतिरिक्त संभागीय आयुक्त बांसवाड़ा पद पर ट्रांसफर हुआ था. सैनी ने सात फरवरी को कार्यभार संभाला और कुछ दिन कार्य किया और उन्होंने अवकाश ले लिया. राज्य सरकार द्वारा 28 फरवरी को जारी ट्रांसफर लिस्ट में सैनी का ट्रांसफर बीकानेर कृषि विश्वविद्यालय (SKRAU) में रजिस्ट्रार के पद पर कर दिया है.

वसुंधरा राजे सरकार ने नहीं हटाया था

गौरतलब है कि वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी देवाराम सैनी पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी के तौर पर करीब 15 साल तक कार्य किया. इस दौरान 2013 में भाजपा सरकार के कार्यकाल में भी सैनी पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ ही विशेषाधिकारी के तौर पर ही कार्य किया उनका ट्रांसफर नहीं हुआ था और उसके बाद गहलोत सरकार में भी वह विशेषाधिकारी बने रहे.

पूर्व सरकार के अधिकारियों पर गाज

वर्तमान भजनलाल सरकार ने पूर्व सरकार के प्रभावशाली अधिकारियों पर गाज गिराना शुरू किया तो ओएसडी देवाराम सैनी को बांसवाड़ा संभाग में अतिरिक्त संभागीय आयुक्त के तौर पर ट्रांसफर कर दिया. यहां कुछ दिन कार्यभार संभालने के महज 20 दिन में ही उनका ट्रांसफर दूसरी बार फिर कर दिया. अबकी बार सरकार ने सैनी का ट्रांसफर कृषि विश्वविद्यालय बीकानेर में रजिस्ट्रार के पद पर किया है.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, देर रात 6 IAS-IPS समेत 171 अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, यहां देखें पूरी लिस्ट 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close