विज्ञापन
Story ProgressBack

Republic Day 2024: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजभवन पर फहराया तिरंगा, बच्चों को भेंट की संविधान की प्रति

Rajasthan Governor Hoisted Tricolor: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजभवन में तिरंगा फहराया. इस दौरान उन्होंने युवाओं से राष्ट्र के निर्माण में योगदान देने की अपील भी की.

Read Time: 2 min
Republic Day 2024: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजभवन पर फहराया तिरंगा, बच्चों को भेंट की संविधान की प्रति
फाइल फोटो

Rajasthan Republic Day Celebration: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने शुक्रवार को 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजभवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इस मौके पर उन्हें परेड ने सलामी दी. बाद में उन्होंने परेड का निरीक्षण किया. राज्यपाल ने सभी लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्र के सर्वांगीण विकास में सभी की सहभागिता का आह्वान किया.  

राज्यपाल ने भेंट की संविधान की कॉपी

राज्यपाल ने राजभवन राजकीय विद्यालय के बालक-बालिकाओं को भारतीय संविधान की प्रति भी भेंट की. बाद में उन्होंने सभी को मिठाई वितरित की. इस अवसर पर राज्यपाल के प्रमुख सचिव  सुबीर कुमार और प्रमुख विशेषाधिकारी श्री गोविन्द राम जायसवाल सहित बड़ी संख्या में अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे.

SMS स्टेडियम में शुरू हुआ कार्यक्रम

इसके बाद राज्यपाल मिश्र 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय समारोह में शामिल होने के लिए एसएमएस स्टेडियम रवाना हो गए. ये समारोह सुबह 9:30 बजे से आयोजित हुआ. राज्यपाल ने झंडारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली. कुछ ही देर में वे राष्ट्र पुलिस पदक विजेताओं को पदक वितरण करेंगे. सुबह 10 बजे लोक कलाकारों और छात्राएं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी. 10 बजकर 20 मिनट पर घुड़सवारी और डॉ शो का आयोजन होगा. सुबह 10:30 बजे बैंड वादन और उसके बाद राष्ट्रगान के साथ गणतंत्र दिवस समारोह का समापन होगा.

इस दौरान राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, डिप्टी सीएम दीया कुमारी, डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी समेत प्रदेश के कई मंत्री और विधायक मौजूद रहे. इस समारोह के मद्देनजर जयपुर पुलिस ने पूरे शहर में सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए हैं.

ये भी पढ़ें- Republic Day 2024 Live Updates: आज कर्तव्य पथ पर दिखेगी भारत की आन-बान-शान, शंख नगाड़े के साथ शुरू होगी गणतंत्र दिवस परेड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close