विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के इस जिले में भीषण गर्मी ने ले ली दो लोगों की जान, मनरेगा कर्मी कर रहे काम के समय को बदलने की मांग

राजस्थान के बूंदी जिले में लू की वजह से दो लोगों के मौत का मामला सामने आया है. इसमें एक मनरेगा कर्मी शामिल है.

Read Time: 3 mins
राजस्थान के इस जिले में भीषण गर्मी ने ले ली दो लोगों की जान, मनरेगा कर्मी कर रहे काम के समय को बदलने की मांग

Rajasthan Heat Wave: राजस्थान में इन दिनों भीषण गर्मी का दौर जारी है. प्रदेश में 45 डिग्री से अधिक का तापमान होने से सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ दिखाई दे रहा है. लोग घरों में रहकर गर्मी से बचने का जतन कर रहे हैं. इसी बीच बूंदी जिले में गर्मी और लू लगने से दो लोगों की मौत का मामला सामने आया है. दोनों मामलों में परिजनों ने गर्मी से मौत होने की रिपोर्ट दी है. बता दे की 70 वर्षीय मनरेगा महिला श्रमिक तलाई में खुदाई का कार्य कर रही थीं. तभी अचानक से तबियत बिगड़ गई, मृतक के बेटे उसे अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि परिजनों ने मनरेगा में काम करते समय बिगड़ी तबीयत की रिपोर्ट सौंप दी है. पूरी जांच पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगी. 

बताया जा रहा है कि श्रमिक सुबह 6:00 बजे मनरेगा का कार्य करने के लिए क्षेत्र की तलाई में गई हुई थी तभी दोपहर में उसके पास सूचना आई थी. उसकी मां की तबीयत बिगड़ गई है अस्पताल मिलने के दौरान मौत हो गई है. इस पूरे मामले में रिपोर्ट पर पोस्टमार्टम करवाया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहना होगा कि आखिरकार किस महिला की मौत हुई है. 

नेशनल हाइवे पर फ्लाई ओवर के नीचे मिला शव

दूसरी ओर बसोली थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे-52 पर लकदरिया भैरुजी के पास फ्लाई ओवर से नीचे एक मंदबुद्धि व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी फैल गई. अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द किया. पुलिस ने बताया कि फ्लाई ओवर के नीचे मंदबुद्धि अब्दुल शईद (65) का शव पड़ा होने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंचकर शव को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द किया. मौत के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन लोग प्रथम दृष्टि मौत लू लगने से मान रहे हैं.

मनरेगा कर्मी कर रहे समय बदलने की मांग

जिले में जब से भीषण गर्मी का दौर चला है तभी सही मनरेगा श्रमिक जिला प्रशासन से समय में बदलाव करने की मांग कर रहे हैं. मनरेगा कार्मिक के अनुसार सुबह 6:00 से 12:00 तक का समय निर्धारित होना चाहिए. श्रमिकों का कहना है कि गर्मी में उन्हें काम करना पड़ रहा है जिसके चलते कई बार श्रमिकों की तबीयत बिगड़ने की घटनाएं सामने आ रही है. प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने के चलते आज एक मनरेगा श्रमिक की मौत हो गई है. उधर मृतको के परिजनों ने सरकार से उचित मुआवजा देने की मांग की है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: सावधान! राजस्थान में भीषण गर्मी और लू का रेड अलर्ट, इन 9 जिलों में बारिश की उम्मीद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
झालावाड़ बकरा मंडी की शान बना 'धर्मेंद्र', 5 लाख में लगी बोली,देखते रह गए शाहरुख- आमिर
राजस्थान के इस जिले में भीषण गर्मी ने ले ली दो लोगों की जान, मनरेगा कर्मी कर रहे काम के समय को बदलने की मांग
rajasthan electricity bill jaipur vidyut vitran nigam limited jvvnl increases fuel surcharge
Next Article
राजस्थान में बिजली महंगी! सरकार ने बढ़ाया फ्यूल सरचार्ज; जानिए किन लोगों पर पड़ेगा असर
Close
;