विज्ञापन

Rising Rajasthan: कोटा में इन्वेस्टर मीट में 6664 करोड़ के MoU साइन, 10 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार   

इन्वेस्टर मीट में होटल इंडस्ट्रीज की ओर से 15 एमओयू किए गए, जिनमें करीब 570 करोड़ रुपये का प्रस्तावित निवेश की संभावना है.

Rising Rajasthan: कोटा में इन्वेस्टर मीट में 6664 करोड़ के MoU साइन, 10 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार   
कोटा में जिला स्तरीय इन्वेस्टर मीट आयोजित

Rising Rajasthan News: राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2024 की जिला स्तरीय इन्वेस्टर मीट कोटा में आयोजित की गई. इस जिला स्तरीय समिट में 101 औद्योगिक इकाईयों के साथ 6664 करोड़ रूपए के एमओयू किये गए, जिससे करीब 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला प्रमुख मुकेश मेघवाल रहे. मेघवाल ने कहा कि राइजिंग राजस्थान के माध्यम से प्रदेश में निवेशकों को प्रोत्साहन देना अत्यंत सराहनीय कदम है. इससे न केवल आर्थिक विकास होगा, बल्कि रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे. 

कोटा

जिला स्तरीय इन्वेस्टर मीट कोटा में शामिल अधिकारी 

4500 करोड़ का होगा निवेश 

कोटा जिला स्तरीय समिट में जो एमओयू किए गए, उनमें मुख्यतः ग्रीन हाइड्रोजन, होटल, केमिकल, एग्रो प्रोसेसिंग, स्टोन, हेल्थकेयर, प्रिटिंग एवं आई.टी. क्षेत्र से संबंधित थे. इनमें मैसर्स केएजी हाईड्रोवोल्ट, एनर्जी एलएलपी, गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) द्वारा ग्रीन हाइड्रोजन क्षेत्र में लगभग 4500 करोड़ रूपये की राशि के निवेश का MoU शामिल है, जिसके अंतर्गत जिले में 2000 व्यक्तियों को रोजगार मिलने की संभावना है. 

570 करोड़ रुपये के प्रस्ताव पारित 

इन्वेस्टर मीट में होटल इंडस्ट्रीज की ओर से 15 एमओयू किए गए जिनमें करीब 570 करोड़ रुपये का प्रस्तावित निवेश और 1846 व्यक्तियों को रोजगार मिलने की संभावना है. इनवेस्टर मीट के साथ ही जिले के "वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट'' (कोटा डोरिया) और कृषि उत्पादों की प्रदर्शनी भी आयोजित की गई, जिसमें क्रेता-विक्रेताओं ने एक ही मंच पर उत्पादों के विपणन पर चर्चा की. 

'मुख्यमंत्री देश-विदेश से ला रहे निवेशक'  

साथ ही विशिष्ट अतिथि और कोटा के प्रभारी सचिव टी. रविकांत ने कहा कि राजस्थान सरकार निवेशकों को आकर्षित करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा स्वयं देश-विदेश में रोड शो कर राज्य में निवेशकों को आकर्षित कर रहे हैं.

रविकांत ने कहा कि प्रदेश में निवेश को सुगम बनाने के लिए सरकार नियमों का सरलीकरण कर रही है और निवेशकों से नियमित संवाद बनाए रखने पर जोर दे रही है. कोटा की भौगोलिक स्थिति और इसकी औद्योगिक संभावनाएं जिले को निवेश के लिए एक आदर्श स्थान बनाती हैं.

निवेशकों को आकर्षित करना समिट का उद्देश्य 

एसएसआई के संस्थापक अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल ने कहा, कि कोटा में कोटा स्टोन, कोटा डोरिया, ऊर्जा, उद्योग, शिक्षा और पर्यटन के क्षेत्र में निवेश के बेहतरीन अवसर मौजूद हैं. निवेशकों को सकारात्मक दृष्टिकोण से आगे आकर इन क्षेत्रों में निवेश करना चाहिए. कार्यक्रम में विभिन्न निवेशक, जनप्रतिनिधि प्रेम गोचर, राकेश जैन, महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र हरिमोहन शर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें- सीएम भजनलाल शर्मा को शर्तों पर मिली लंदन जाने की अनुमति, जापान और कोरिया यात्रा पर उठा था सवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान के सहकारी बैंको में होगी 450 पदों पर भर्ती, बैकिंग असिस्टेंट, मैनेजर से लेकर कंप्यूटर प्रोग्रामर तक पद
Rising Rajasthan: कोटा में इन्वेस्टर मीट में 6664 करोड़ के MoU साइन, 10 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार   
Rajasthan Politics: Rajasthan Congress camp Concerns gone away after Haryana elections?
Next Article
Rajasthan Politics: हरियाणा के चुनाव से क्या दूर हुई राजस्थान के कांग्रेस खेमे की ये चिंता?
Close