विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024 Phase 2 Voting: पूर्व CM वसुंधरा राजे की अपील लाई रंग, हल्दी की रस्म छोड़कर वोट डालने आई दुल्हन

चुनाव आयोग से लेकर नेताओं की अपील का नतीजा यह है कि अब पहले के मुकाबले वोटिंग प्रतिशत देखने को मिल रहा है. झालावाड़ में हल्दी की रस्म छोड़कर अपना पहला वोट डालने दुल्हन मतदान केंद्र पर पहुंची.

Read Time: 2 mins
Lok Sabha Election 2024 Phase 2 Voting: पूर्व CM वसुंधरा राजे की अपील लाई रंग, हल्दी की रस्म छोड़कर वोट डालने आई दुल्हन
वोट डालने पहुंची दुल्हन

Rajasthan Lok Sabha Phase 2 Voting: मतदान के प्रति अब लोग जागरुक हो रहे हैं. चुनाव आयोग से लेकर नेताओं की अपील का नतीजा यह है कि अब पहले के मुकाबले वोटिंग प्रतिशत देखने को मिल रहा है. राजस्थान में दूसरे फेज में 13 सीटों पर शुरुआती दो घंटे में 11.78 प्रतिशत मतदान हुआ. कुछ एक बूथ को छोड़कर बाकी अन्य जगह लोगों में मतदान के प्रति खासा उत्साह देखने को मिला रहा है. सुबह से मतदान केंद्रों पर लंबी लाइन देखने को मिल रही है.

हल्दी से पहले दुल्हन ने डाला वोट 

झालावाड़ में हल्दी की रस्म छोड़कर अपना पहला वोट डालने दुल्हन मतदान केंद्र पर पहुंची. झालावाड़ के इमामबाड़ा क्षेत्र की रहने वाली नगमा की कल शादी है. इस बार नगमा का पहली बार वोटर लिस्ट में नाम आया. ऐसे में उसने ने अपना फर्ज निभाते हुए पहले वोट डालने की बात कही और हल्दी की रस्म के लिए जाने से पहले वह वोट डालने पहुंची.

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, हल्दी के लिए जाती हुई दुल्हन चुनरी के साए में जाती है. ऐसे में नगमा के घर वाले और परिचित उसको चुनरी के साए में ही मतदान केंद्र तक लेकर पहुंचे और उसका वोट डलवाया. नगमा शादी के बाद राजस्थान से बाहर चली जाएगी, ऐसे में उसने झालावाड़ में अपना पहला और आखिरी मतदान किया.

दुल्हन से पहले देश 

वहीं, उदयपुर के चित्तौड़ संसदीय सीट पर मतदान के दौरान देबारी पंचायत में एक दुल्हा बारात चढ़ने से पहले पूरी बारात सहित ढोल धमाके से वोटिंग करने पहुंचा. देबारी निवासी जितेंद्र वैष्णव की बारात देबारी से 50 किमी दूर देलवाड़ा जाने से पहले पोलिंग बूथ पर पहुंची.

वसुंधरा राजे ने की थी ये अपील

खास बात है कि राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने 24 अप्रैल को एक्स पर पोस्ट करके लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि 26 अप्रैल को 2 सावे हैं. एक कन्यादान का और दूसरा मतदान का. दोनो ही जरूरी है, क्योंकि ज़्यादातर शादियाँ शाम को होती है. इस लिए सुबह करो मतदान और शाम को कन्यादान.

यह भी पढे़ं- राजस्थान के कई बूथ पर मतदान का बहिष्कार, बारां-छीपाबड़ौद के केंद्र पर पड़ा मात्र 1 वोट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
झालावाड़ बकरा मंडी की शान बना 'धर्मेंद्र', 5 लाख में लगी बोली,देखते रह गए शाहरुख- आमिर
Lok Sabha Election 2024 Phase 2 Voting: पूर्व CM वसुंधरा राजे की अपील लाई रंग, हल्दी की रस्म छोड़कर वोट डालने आई दुल्हन
rajasthan electricity bill jaipur vidyut vitran nigam limited jvvnl increases fuel surcharge
Next Article
राजस्थान में बिजली महंगी! सरकार ने बढ़ाया फ्यूल सरचार्ज; जानिए किन लोगों पर पड़ेगा असर
Close
;