विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Lok Sabha Phase 2 Voting: राजस्थान के कई बूथ पर मतदान का बहिष्कार, बारां-छीपाबड़ौद के केंद्र पर पड़ा मात्र 1 वोट

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण के लिए वोटिंग जारी है. शुरुआती दो घंटे में अब तक 11.78 प्रतिशत मतदान हो गया. हालांकि, कई मतदान केंद्रों पर मतदान बहिष्कार करने की तस्वीरें सामने आई है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Lok Sabha Phase 2 Voting: राजस्थान के कई बूथ पर मतदान का बहिष्कार, बारां-छीपाबड़ौद के केंद्र पर पड़ा मात्र 1 वोट
Rajasthan Voting Phase 2: कई बूथ पर मतदान का बहिष्कार

Rajasthan Lok Sabha Election Voting: राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण के लिए वोटिंग जारी है. शुरुआती दो घंटे में अब तक 11.78 प्रतिशत मतदान हो गया. खास बात है कि पहले चरण के मुकाबले दूसरे चरण में तेजी से मतदान हो रहा है. वोटिंग के बीच कई जगह ईवीएम खराबी की भी शिकायत आई, हालांकि बाद में दिक्कतें दूरे होने के बाद फिर से मतदान प्रक्रिया शुरू हुई. 

3000 मतदाता में पड़े मात्र दो वोट

इस बीच कई मतदान केंद्रों पर मतदान बहिष्कार करने की तस्वीरें सामने आई है. अजमेर के नसीराबाद में बलवंता के मतदान बूथ सूने पड़े हुए हैं. पेयजल की समस्या को लेकर बलवंता के लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया. पुलिस और प्रशासन ने लोगों को बहुत समझाने की कोशिश की, जिस पर मात्र दो वोट, जबकि गांव में कुल 3000 से अधिक मतदाता हैं. 

बारां-छीपाबड़ौद में एक वोट डाला गया

इसके अलावा बारां-छीपाबड़ौद के हांडीखोह में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया. इस केंद्र मात्र एक वोट डाला गया. वहीं, खेड़ी गांव में भी मतदान का बहिष्कार किया गया था, लेकिन प्रशासन के समझाने पर दो घण्टे बाद मतदान शुरू हो गया. जैसलमेर के बूथ नंबर 142 पर लोगों ने वोटिंग का बहिष्कार कर दिया. गांव के नजदीक डंपिंग यार्ड बना हुआ है. इसी के कारण लोगों ने कुछ दिन पहले मतदान बहिष्कार की चेतावनी दी थी. 

विधायक समझाने पहुंचे

क्षेत्र के विधायक छोटू सिंह भाटी लोगों को मतदान के लिए समझाने पहुंचे. हालांकि, सुबह से ही ग्रामीण मतदान बूथ पर नहीं पहुंचे. यहीं नहीं बांसवाड़ा के आडीभीत बूथ पर लोगों ने वोटिंग करने से बहिष्कार कर दिया. बूथ के बाहर खड़े होकर मतदाताओं ने नाराजगी जताई. विस्थापितों  ने पावर प्लांट से जुड़े कई मांगों को लेकर मतदान का बहिष्कार कर दिया. मतदाताओं के बहिष्कार की सूचना के बाद प्रशासन हरकत में आया. 

यह भी पढे़ं- वोट करने जोधपुर पहुंचे गहलोत, बीजेपी के 400 पार नारे पर ली चुटकी, सीपी जोशी ने किया पलटवार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close