विज्ञापन
Story ProgressBack

सियासी रंगों के साथ होली पर सजे राजस्थान के बाजार, भगवा रंग की सबसे ज्यादा डिमांड

होली के रंगों से जोधपुर शहर के बाजार सज चुके हैं. कई तरह के नई वैरायटी के रंग और पिचकारी मार्केट में आ गए हैं. साथ ही लोकसभा चुनाव को लेकर भी लोगों का उत्साह रंगों की खरीददारी के दौरान दिख रहा है.

Read Time: 3 min
सियासी रंगों के साथ होली पर सजे राजस्थान के बाजार, भगवा रंग की सबसे ज्यादा डिमांड
रंगों से सजे बाजार की तस्वीरें

Bhagava Color Demand in Holi: राजस्थान के जोधपुर में भी होली को लेकर बाजारों में रौनक देखी जा रही है. चुनावी मौसम के बीच आई इस होली में चुनावी रंग के साथ नेताओं के मुखौटे और पिचकारियों की भी बाजारों में काफी डिमांड में देखी जा रही है. इस बार की होली पर चुनावी मौसम का खुमार भी परवान पर चढ़ा है. इस बार लोकसभा चुनाव के चलते बाजारों में अन्य रंग के गुलाल की बजाय भगवा रंग के गुलाल की डिमांड खूब देखी जा रही है. बाजारों में भी केमिकल युक्त कलर और गुलाल की बजाय हर्बल प्रोडक्ट की डिमांड भी काफी है.

मोदी पिचकारी का बाजार में क्रेज

जोधपुर के भीतरी शहर में बाजारों में होली के रंगों के साथ सजी दुकानों पर मौजूद लोगों ने बताया कि इस बार की होली भगवामय होने वाली है. इस वर्ष राम मंदिर के उद्घाटन के साथ ही लोकसभा का चुनाव भी है, जिसके कारण लोगों में भी होली के इस त्यौहार पर खासा उत्साह है. वहीं नई वैरायटी वाले फायर सिलेंडर से लेकर स्मोकिंग कलरफुल प्रोडक्ट भी लोगों की पहली पसंद बन रहे हैं. इसके अलावा कहीं भगवा रंग की पिचकारी को भी मोदी पिचकारी के नाम से संबोधित करते हुए मार्केट में उतारा गया है. 

डर्मेटोलॉजिस्ट ने स्किन को लेकर दी सलाह

वहीं आमतौर पर चाइनीज और केमिकल युक्त कलर के उपयोग से होने वाली स्किन डिसीज को लेकर एमडीएम के डर्मेटोलॉजिस्ट डॉ. आनंद कुमार ने बताया कि होली पर्व के बाद स्किन डिजीज के कई मामले सामने आते हैं. जिसमें चाइनीज कलर्स से नुकसान पहुंचाने के मामले सामने आए हैं. जहां होली खेलते समय सावधान रखने की आवश्यकता है. 

आमतौर पर ड्राई स्किन वाले लोगों पर चाइनीज कलर काफी जल्दी नेगेटिव इफेक्ट करता है. डॉक्टर ने आगे बताया कि मॉइश्चराइजर का उपयोग करने के साथ ही चाइनीस कलर और केमिकल युक्त कलर से बचें. इसके अलावा अत्यधिक पानी भी आपकी स्किन पर सकारात्मक प्रभाव देता है. डिहाइड्रेशन से बचने के साथ ही आप अत्यधिक पानी का भी सेवन करें.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान के 4 निर्दलीय विधायक सहित 3 दर्जन नेता भाजपा में शामिल, खत्म हुई 'मिशन-25' की बड़ी बाधा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close