विज्ञापन

Rajasthan: बूंदी में अचानक गिरा मिनी सचिवालय का छज्जा, मलबे के नीचे दबे मजदूर

Rajasthan News: राजस्थान के बूंदी जिले के हिंडोली में निर्माणाधीन मिनी सचिवालय की बालकनी अचानक गिरने से बड़ा हादसा घटित हुआ है. हादसे में 5-6 मजदूरों के मलबे में दबने की खबर है.

Rajasthan: बूंदी में अचानक गिरा मिनी सचिवालय का छज्जा,  मलबे के नीचे दबे मजदूर
प्रतीकात्मक तस्वीर

Bundi News: राजस्थान में बूंदी जिले के हिंडोली उपखंड क्षेत्र में बन रहे मिनी सचिवालय में बड़ा हादसा हो गया. यहां निर्माणाधीन छत गिरने से 12 मजदूर मलबे में दब गए. सूचना मिलने पर प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा. साथ ही राहत एवं बचाव कार्य तुरंत शुरू कर 12 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, जिनमें से 6 मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका हिंडोली अस्पताल में इलाज चल रहा है. घायलों में 3 महिलाएं और 3 पुरुष शामिल हैं. इनमें से एक की हालत गंभीर होने के कारण उसे कोटा रेफर किया गया है. इस हादसे की सूचना मिलने पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुदर्शन तोमर, एसडीएम शिवराज मीना, डीएसपी घनश्याम मीना मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. मजदूरों से बातचीत कर उन्होंने डॉक्टर को तुरंत प्रभाव से इलाज शुरू करने के निर्देश दिए.

लोहे की जाली गिरने से दबे थे 12 मजदूर

हादसे को लेकर हिंडोली डीएसपी घनश्याम मीना ने बताया कि हिंडोली थाने के पास उपखंड कार्यालय में मिनी सचिवालय बनाया जा रहा है. इसे बनाने का काम पिछले 1 साल से चल रहा है. इसी दौरान शुक्रवार को मिनी सचिवालय की छत डालने का काम किया जा रहा था कि अचानक सीमेंट के मलबे से भरी आरसीसी की बड़ी लोहे की जाली नीचे गिर गई और ऊपर काम कर रहे मजदूर नीचे गिर गए. घटना के तुरंत बाद दुर्घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई. लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया.घटनास्थल में मौजूद लोगों ने पुलिस की मदद करते हुए रेस्क्यू अभियान चलाकर मलबे में दबे मजदूरों को एक-एक करके 12 मजदूरों को बाहर निकाला. जिनमें से 6 की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य मजदूरों को छुट्टी दे दी गई है. सभी घायल मजदूर मध्य प्रदेश के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

हादसे की सूचना पर दौड़ा जिला प्रशासन

बता दें कि पुलिस कंट्रोल रूम के जरिए मिनी सचिवालय की छत गिरने से मलबे में दबे मजदूरों की सूचना जिला प्रशासन के पास पहुंची तो सभी प्रशासनिक अधिकारी  मौके पर पहुंचे.हादसे की  सूचना पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुदर्शन तोमर,एसडीएम शिवराज मीणा मौके पर पहुंचे. जहां उन्होंने वास्तविक स्थिति का जायजा लिया.मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अमले ने मिनी सचिवालय में रेस्क्यू पूरा करने के निर्देश दिए ताकि कोई मजदूर मलबे में दबा नहीं रहा जाए.हादसा किन कारणों से हुआ उसकी जांच करने के लिए एक कमेटी बनाई गई है जो पूरे मामले की जांच करेगी.

यह भी पढ़ें: RPSC का बड़ा फैसला, अब परीक्षा केंद्र पर बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के बाद ही मिलेगी कैंडिडेट्स को एंट्री

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan के इस मंदिर में औरंगज़ेब ने घुटने टेककर मांगी थी माफ़ी,दिल्ली से तेल भेजने का किया था वादा
Rajasthan: बूंदी में अचानक गिरा मिनी सचिवालय का छज्जा,  मलबे के नीचे दबे मजदूर
India First E-Cruise Service starts in Ajmer Anasagar Lake
Next Article
राजस्थान आने वाले टूरिस्ट को बड़ी सौगात, देश के पहले ई-क्रूज की इस शहर में हुई शुरुआत
Close