विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2023

राजस्थान के मंत्री ने PM मोदी पर लगाया पुलवामा अटैक करवाने का आरोप

राजस्थान के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और गहलोत सरकार के मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 में जीतने के लिए पुलवामा अटैक करवाने का आरोप लगाया है. उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा

Read Time: 4 min
राजस्थान के मंत्री ने PM मोदी पर लगाया पुलवामा अटैक करवाने का आरोप
मंत्री ने PM मोदी पर लगाया आरोप
Kota:

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. सभी दलों के नेता एक-दूसरे पर तीखे आरोप लगा रहे हैं. इसी कड़ी में अब कांग्रेस की ओर से पीएम मोदी पर एक बड़ा आरोप लगाया गया है. कांग्रेस नेता और गहलोत सरकार के मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने पीएम मोदी पर पुलवामा अटैक करवाने का आरोप लगाया है. शुक्रवार को कोटा में कांग्रेस की बैठक में आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 में जीतने के लिए पुलवामा अटैक करवाया था.

मंत्री ने सवाल उठाया कि जिस जगह पर कोई व्यक्ति सुई लेकर नहीं जा सकता था, वहां पर 300 किलो आरडीएक्स लेकर 10 दिन तक ट्रक घूम रहा था, ये कैसे संभव हो सकता हैं. मंत्री ने आगे कहा कि बीजेपी के ही राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक भी इन पर आरोप लगा चुके हैं. मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने महंगाई के मुद्दे पर भी केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ टमाटर की कीमत आसमान छू रही है, लोग त्रस्त हैं, लेकिन सरकार महंगाई को काबू नहीं कर रही. 

राहुल गांधी तानाशाहों का कर रहे मुकाबलाः मेघवाल 

आपदा प्रबंधन मंत्री मेघवाल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि आंदोलनकारी को आतंकवादी की संज्ञा देते हैं. कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन करते हुए 700 किसान शहीद हो गए. इस आंदोलन में 378 दिन धरने पर बैठे रहे बाद में सरकार ने गलती मानी.  राहुल गांधी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इन तानाशाहों का मुकाबला कर रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा 3500 किलोमीटर चली, जिसमें राजस्थान का हिस्सा 500 किलोमीटर था. इसका उद्देश्य देश में भाईचारे का संदेश दिया. इसका असर कर्नाटक में देखने को भी मिला. राहुल गांधी महंगाई और मॉब लिंचिंग के विरोध में हैं. संविधान को जिंदा रखा जाए और सांप्रदायिकता को खत्म किया जाए, ऐसा ही हमारी कांग्रेस सरकार चाहती है.

मजबूत, टिकाऊ और वफादार को टिकट 

मंत्री मेघवाल ने कहा कि पार्टी ने टिकट में किसी तरह की उम्र सीमा नहीं रखी है. आगे जाकर पार्टी आलाकमान इस पर फैसला कर सकती है. इस तरह का फिलहाल कोई पैरामीटर नहीं रखा गया है, इसलिए सभी लोगों से आवेदन लिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि टिकट का सबसे बड़ा पैरामीटर टिकाऊ, वफादार, मजबूत और जीतने वाला कैंडिडेट ही रहेगा.

प्रत्याशियों की स्क्रूटनी कर पीएसी को देगे रिपोर्ट 

उन्होंने कहा कि पार्टी ने हमारी ड्यूटी लगाई है. यहां शहर और देहात के अलग-अलग मीटिंग लेंगे और जितने भी विधानसभा के संभावित प्रत्याशी हैं, उनसे आवेदन लेंगे. कार्यकर्ताओं से रायशुमारी भी की जाएगी. राय जानने के बाद हम इन लोगों की एक बैठक भी लेंगे जिसमें हमारी पार्टी की क्या नीति है और किन मुद्दों पर हम चुनाव लड़ेंगे यह जानकारी दी जाएगी.  बैठक में भाग लेने के लिए प्रदेश के आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल के साथ ही एआईसीसी के सचिव जुबेर खान और कोटा शहर संगठन के प्रभारी विधायक विराटनगर इंद्रराज गुर्जर कोटा पहुंचे थे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close