विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के मंत्री बोले- 'खून के घूंट भी पीना पड़े तो भी आंख बंद करके BJP को वोट देना'

टोंक में पहुंचे मंत्री कन्हैया लाल ने क्षेत्रवासियों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि 'मेरे काम से मैं हमेशा आप सभी को गौरवान्वित महसूस कराऊंगा, यह मेरा वादा है.'

Read Time: 4 min
राजस्थान के मंत्री बोले- 'खून के घूंट भी पीना पड़े तो भी आंख बंद करके BJP को वोट देना'
टोंक में कार्यक्रम के दौरान भाषण देते मंत्री कन्हैया लाल चौधरी

Rajasthan News: भाजपा में टोंक लोकसभा सीट के टिकट को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. टोंक की मालपुरा सीट से विधायक प्रदेश के जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने खुले मंच से जनता से कहा कि 'चाहे कोई भी आये किसी भी जाति का आये देश को आगे बढ़ता हुआ देखना चाहते हो तो आंख बंद करके अपना वोट देना. भले ही आपको खून के घूंट ही पीना क्यों न पड़े.' जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी शनिवार को मालपुरा में 310 करोड़ लागत की जल जीवन मिशन के तहत सूरजपुरा से सांभर मुख्य ट्रांसमिशन प्रथम पेयजल परियोजना का शिलान्यास करने के बाद जनता को संबोधित कर रहे थे. यही नहीं लोकसभा सीट पर टिकिट को लेकर मीडिया के सवाल पर भी उन्होंने कहा कि कमल का फूल ही हमारा प्रत्याशी होगा.

सांसद की अनुपस्थिति ने खड़े किए सवाल

वहीं टोंक सवाई माधोपुर से सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया इस समारोह में मौजूद नहीं हुए. इसपर भी चर्चाओं का बाजार गर्म है कि क्या मंत्री और सांसद के बीच सबकुछ ठीक तो है. इस समारोह के बाद जब मीडिया ने लोकसभा सीट टोंक सवाई माधोपुर से बीजेपी प्रत्याशी को लेकर सवाल किया, तब कन्हैया लाल सिर्फ यह कह सके कि कमल का फूल ही हमारा प्रत्याशी होगा. 

उल्लेखनीय है कि टोंक सवाई माधोपुर से पिछले 10 सालों से सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया और मंत्री कन्हैया लाल चौधरी के बीच भी सब कुछ ठीक नहीं है. इसका नजारा मालपुरा के लाम्बा हरिसिंह में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के दौरे के दौरान भी देखने को मिला था. वहीं शनिवार को सांसद की अनुपस्थिति भी कई सवाल खड़े कर रही है. माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में सुखबीर सिंह जौनापुरिया के टिकिट पर भी तलवार लटक रही है.

310 करोड़ की लागत वाली पेयजल परियोजना

310 करोड़ रुपये की लागत वाली इस पेयजल परियोजना के अंतर्गत सूरजपुरा से दूदू, फुलेरा, नरैणा होते हुए सांभर तक करीब 540 गांवों के 2 लाख से ज्यादा घरों तक शुद्ध पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित हो सकेगी. परियोजना के शिलान्यास समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने यहां उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि ट्रांसमिशन पेयजल परियोजना से विधानसभा क्षेत्रवासियों को भी पेयजल व्यवस्था से जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि महज दो माह में राजस्थान की भाजपा सरकार ने अपने घोषणा पत्र के 40 प्रतिशत वादे पूरे कर दिए हैं.

कांग्रेस पर साधा निशाना

कन्हैया चौधरी ने अपने भाषण में कहा कि मालपुरा टोडा रायसिंह विधानसभा क्षेत्र के सभी बांधों में जल्द से जल्द पानी पहुंचाए जाने की योजना पर भी तीव्र गति से कार्य चल रहा है. उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में बगैर किसी भेदभाव और जातिवाद के भाजपा को जीत दिलानी है. पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इतिहास उठाकर देख लो, गलत लोगों के हाथों में सत्ता चले जाने की वजह से हमारा देश पिछड़ गया था. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने आज देश को दुनिया में 5वें स्थान पर लाने का काम किया है.

400 का लक्ष्य पूरा होने की कही बात

उन्होंने क्षेत्रवासियों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि मेरे काम से मैं हमेशा क्षेत्र का नाम और आप सभी को गौरवान्वित महसूस कराऊंगा, यह मेरा वादा है. उन्होंने पानी चोरी करने वाले लोगों को निशाने पर लेते हुए कहा कि पेयजल की सभी मुख्य पाइपलाइन लोहे की डलवाई जाएगी, ताकि उसमें किसी भी प्रकार से छेद कर पानी चोरी नहीं की जा सके. इसके साथ ही उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि इस बार 400 का लक्ष्य अवश्य पूरा होगा.

ये भी पढ़ें- राजस्थानः लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ी टूट, पूर्व मंत्री-विधायक सहित करीब दो दर्जन नेता भाजपा में होंगे शामिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close